बरेली: शमशान घाट में चिता जलाने पर हुआ हंगामा, मौके पर पहुंची पुलिस

बरेली सिटी के शमशान घाट में चिता जलाने को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए। जिस कारण अंतिम संस्कार करने में टकराव वाली स्थिति पैदा हो गई। मंगलवार की शाम शवों के अंतिम संस्कार को लेकर दो पक्षों में कहासुनी हो गई। उसके बाद जमकर हंगामा भी हुआ। अपने अपने शवों का अंतिम संस्कार करने को लेकर दोनों पक्ष गाली गलौज पर उतारू हो गए। जिससे वहां विवाद और ज्यादा बढ़ गया,सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया।,
कोरोना की दूसरी लहर के बढ़ते प्रकोप के कारण शहर के सभी श्मशान घाटों में दह संस्कार कराने के लिए हर रोज ज्यादा संख्या में शव को पहुंचाया जा रहा हैं। सोमवार को कालाबाड़ी में युवक की मौत हो गई। परिवार के लोग देह संस्कार के लिए मंगलवार को सिटी शमशान भूमि पर शव लेकर पहुंचे। लकड़ी व कंडे लगाकर चिता को तैयार करने के बाद शव लेने घर आ गए।
श्मशान भूमि में मठ कमलनयनपुर का एक परिवार अंतिम संस्कार के लिए शव लेकर पहुंचा, जहां पहले से तैयार की गई कालीबाड़ी के लोगों के द्वारा चिता पर देह संस्कार कर दिया। बाद में कालीबाड़ी के लोग ने पहुंच कर इसका जमकर विरोध किया। उसके बाद दोनों पक्षों में जमकर विवाद हुआ। विवाद इतना बढ़ गया की बात मारपीट तक पहुंच गई। सूचना मिलने पर थाना सुभाषनगर पुलिस ने विवाद को शांत कराकर दोनों पक्षों के शवों का अंतिम संस्कार कराया। मामले की पूरी जानकारी  खुद बरेली सिटी से रविन्द्र कुमार सिंह, एसपी ने दी।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending