बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने एग्रीकल्चर ऑफिसर, सिक्योरिटी और लॉ ऑफिसर समेत 190 पदों पर निकाली भर्तियां, जल्द करे आवेदन

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने स्‍पेशलिस्‍ट ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। कुल 190 स्‍पेशलिस्‍ट ऑफिसर के पदों पर उम्‍मीदवारों की भर्ती की जाएगी। भर्ती के लिए आवेदन करने की लास्‍ट डेट 19 सितंबर, 2021 है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार bankofmaharashtra.in या ibpsonline.ibps.in/bomrcpomay21 पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

रजिस्‍ट्रेशन के लिए उम्मीदवारों के पास एक वैध ईमेल एड्रेस और मोबाइल नंबर होना चाहिए। बैंक किसी भी स्तर पर किसी भी उम्मीदवार की उम्मीदवारी को अस्वीकार करने के लिए स्वतंत्र होगा। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के दौर में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवार लिखित परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें

आवेदन की शुरुआती तारीख – 01 सितंबर 2021आवेदन की अंतिम तारीख- 19 सितंबर 2021

पदों की संख्या : 190

रिक्तियों का विवरण

एग्रीकल्चर फील्ड ऑफिसर – 100

लॉ ऑफिसर – 10

सिक्योरिटी ऑफिसर – 10

एचआर/ पर्सनल ऑफिसर – 10

आईटी सपोर्ट एडमिनिस्ट्रेटर – 30

डीबीए – 03

विंडोज एडमिनिस्ट्रेटर – 12

प्रोडक्ट सपोर्ट इंजीनियर – 03

नेटवर्क एंड सिक्योरिटी एडमिनिस्ट्रेटर – 10

ईमेल एडमिनिस्ट्रेटर – 02

योग्यताएंएग्रीकल्चर फील्ड ऑफिसर – उम्मीदवारों को कृषि/बागवानी/पशुपालन/पशु चिकित्सा विज्ञान/डेयरी विज्ञान/मत्स्य विज्ञान/मछली पालन/कृषि विपणन और सहयोग / सहयोग और बैंकिंग / कृषि वानिकी / वानिकी / कृषि जैव प्रौद्योगिकी / खाद्य विज्ञान / कृषि व्यवसाय प्रबंधन / खाद्य प्रौद्योगिकी / डेयरी प्रौद्योगिकी / कृषि इंजीनियरिंग / रेशम उत्पादन में सभी सेमेस्टर में कुल 60% अंकों के साथ ग्रेजुएट होना चाहिए।

लॉ ऑफिसर – किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होने के साथ भारतीय सेना में एक अधिकारी के रूप में न्यूनतम 5 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

सुरक्षा अधिकारी – सभी सेमेस्टर/वर्षों के योग में न्यूनतम 60% या समकक्ष के साथ एक वकील के रूप में नामांकन के उद्देश्य से बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त कानून में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

एचआर / कार्मिक अधिकारी – उम्मीदवारों को ग्रेजुएट के साथ कार्मिक प्रबंधन / औद्योगिक संबंध / मानव संसाधन / मानव संसाधन विकास / सामाजिक कार्य / श्रम कानून में दो साल का पूर्णकालिक पोस्ट ग्रेजुएट भी होना चाहिए।

आईटी सपोर्ट एडमिनिस्ट्रेटर – उम्मीदवारों को किसी भी स्ट्रीम कंप्यूटर साइंस / इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में बी.टेक या बी.ई या एमसीए होना चाहिए।

विंडोज एडमिनिस्ट्रेटर – उम्मीदवारों को किसी भी स्ट्रीम कंप्यूटर साइंस / इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में बी.टेक या बी.ई – या एमसीए होना चाहिए।

नेटवर्क एंड सिक्योरिटी एडमिनिस्ट्रेटर – उम्मीदवारों को किसी भी स्ट्रीम कंप्यूटर साइंस / इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में बी.टेक या बी.ई या एमसीए होना चाहिए।

ईमेल एडमिनिस्ट्रेटर – उम्मीदवार को किसी भी स्ट्रीम कंप्यूटर साइंस / इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में बी.टेक या बी.ई या एमसीए या एमएससी कंप्यूटर साइंस होना चाहिए।

आयु सीमा

एएफओ व आईटी सपोर्ट एडमिनिस्ट्रेटर- 20 से 30 वर्ष। अन्य – 25 से 35 वर्ष। वहीं एससी, एसटी वर्ग को आयु में पांच वर्ष और ओबीसी को तीन वर्ष की छूट मिलेगी।

सिलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के दौर में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवार लिखित परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

यूआर / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी – 1,000.00 रुपये + रुपये 180.00 जीएसटी – रु.1,180
एससी / एसटी – 100 रुपये + रुपये। 18 जीएसटी – 118 रुपये

ऐसे करें आवेदन

बैंक ऑफ महाराष्ट्र में स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट, bankofmaharashtra.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट के कैरियर सेक्शन में जाना होगा, जहां भर्ती अधिसूचना डाउनलोड और ऑनलाइन आवेदन के लिंक दिये गये हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending