यूपी की सीतापुर जेल में बंद आजम खान की बिगड़ी तबीयत, लखनऊ हुए रेफर

यूपी की सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की तबीयत खराब बताई जा रही है। इसके बाद डॉक्टरों की एक टीम ने जेल जाकर उनका चेकअप किया। फिर आजम खान को सीतापुर जिला अस्पताल ले जाया गया।

वहां उनकी हालत को देखते हुए लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया। बता दें आजम खान इन दिनों यूपी की सीतापुर जेल में बंद हैं। अभी कुछ दिन पहले ही आजम खान को अस्पताल से छुट्टी मिली थी। जिसके बाद उन्हें सीतापुर जेल में शिफ्ट कराया गया था। 

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश की पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आजम खान पिछले साल फरवरी से ही सीतापुर जेल में बंद हैं। उनपर अवैध तरीके से जमीन कब्जाने, फर्जी कागज़ात पेश करने समेत अन्य कुछ मामलों में केस चल रहा है।

सपा नेता आजम खान के अलावा उनके बेटे अब्दुल्ला भी इस वक्त जेल में बंद हैं। हालांकि, आजम खान की पत्नी ताजीन को जमानत मिल गई है। सपा नेता आजम खां अभी कुछ दिन पहले ही स्वस्थ होने पर मेदांता हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए थे।

वहीं आजम खान का ऑक्सीजन लेवल 88 पाया गया। जिला अस्पताल के डॉक्टर डी लाल ने आजम की हालत को लेकर बताया कि, आजम खां की स्थिति ठीक नहीं है इसीलिए लखनऊ के लिए रेफर किया गया है। बता दें कि आजम खान अभी यूपी की रामपुर सीट से लोकसभा सांसद हैं।

72 साल के आजम खान यूपी की अखिलेश सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। इसके अलावा उनके राजनीतिक करियर की बात करें तो वो कई बार रामपुर से ही विधायक भी चुने गए हैं। वहीं सपा में आजम खान की गिनती प्रमुख मुस्लिम चेहरे में होती है, जिनका कद पार्टी में काफी ऊंचा रहा है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending