अयोध्या: रामभक्तों को चंदा चोर कहने वाले आप नेता संजय सिंह के खिलाफ संत समाज ने की शिकायत दर्ज

पिछले दिनों राम मंदिर जमीन विवाद के दौरान आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने राम मंदिर निर्माण के लिए घर घर चंदा मांगने आए राम भक्तों को चंदा चोर कह कर संबोधित किया था। जिस पर अब जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर और हिन्दू रक्षा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रबोधानंद गिरी ने अयोध्या कोतवाली में आप नेता संजय सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है।

संत महामंडलेश्वर स्वामी प्रबोधानंद गिरी महाराज ने संजय सिंह के साथ उनके लीगल सेल के यूपी अध्यक्ष अधिवक्ता जेके शुक्ला के ख़िलाफ़ भी शिकायत दर्ज करवाई है। हिंदू रक्षा सेना और संत महामंडलेश्वर स्वामी प्रबोधानंद गिरी महाराज ने आप नेता संजय सिंह और उनके वकील पर आरोप लगाते हुए कहा कि इन लोगों ने छल कपट, कूट रचित व आपराधिक साजिश के तहत राम मंदिर ट्रस्ट को ‘चंदा चोर’ कहकर करोड़ों रामभक्तों को गुमराह करने की कोशिश की है, जिससे देश के करोड़ो रामभक्तों की जनभावना आहत हुई।

उन्होंने अपनी शिकायत में ये भी कहा कि संजय सिंह और उनके साथी राम मंदिर निर्माण में बाधा डाल रहे है। भ्रामक कुप्रचार से राम मंदिर ट्रस्ट की छवि को धूमिल कर रहे हैं, जिसको हिन्दू रक्षा सेना बर्दाश्त नहीं करेगी। यह सभी राष्ट्रद्रोह का कार्य कर रहे हैं। इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाए। उन्होंने यह भी कहा कि अगर पुलिस ने कानूनी कार्रवाई नहीं की तो वह इस बात को लेकर सीएम योगी से मुलाकात करेंगे।

इसके साथ ही तमाम हिंदू संगठनों ने कहा कि संजय सिंह व उनके सहयोगी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए, क्योंकि वह पिछले कई दिनों से गंदी राजनीति करने के तहत संजय सिंह और उनके सहयोगी राम भक्तों पर झूठे और गंदे आरोप लगा रहे हैं। इस शिकायत के अलावा बुधवार को ही कथित स्वयं सेवक विक्रम मणि तिवारी ने भी संजय सिंह के ख़िलाफ़ अयोध्या कोतवाली सिटी में एक तहरीर दी है।

इसमें उन्होंने कहा है कि राम मंदिर के लिए समर्पण निधि घर घर जाकर इकट्ठा किया था, इसलिए वह और उसके जैसे लाखों स्वयंसेवक और भाजपा कार्यकर्ता इसके दायरे में आ गए हैं। इसलिए राज्यसभा सदस्य संजय सिंह और अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कड़ी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाए।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending