अयोध्या : मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम एयरपोर्ट का तेजी से हो रहा है निर्माण, 25 फ़ीसदी पूरा हो चुका है काम

भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या में “मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम एयरपोर्ट का निर्माण ” तेजी से चल रहा है। दावा किया जा रहा है कि 2023 में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के एयरपोर्ट के निर्माण कार्य का प्रथम चरण पूरा हो जाएगा। फिलहाल एयरपोर्ट का 25% काम पूरा हो चुका है।  बता दें कि अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर के साथ ही इस एयरपोर्ट का निर्माण कार्य भी तेजी से चल रहा है ताकि यहां आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े। 

बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट के टर्मिनल का स्वरूप भी भगवान श्री राम मंदिर की तरह ही होगा ताकि श्रद्धालु एयरपोर्ट पर पहुंचे तो उन्हें लगे की वे भगवान राम की नगरी में है। अयोध्या एयरपोर्ट का अंतरराष्ट्रीय स्वरूप राम मंदिर के आकार का बनाया जा रहा है। बता दे कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट के प्रथम चरण के विकास के लिए 317. 885 एकड़ जमीन एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को पहले ही दी जा चुकी है जिस पर पहले फेज का कार्य शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि 2023 में रनवे और उससे संबंधित जो बिल्डिंग है उसका कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

गौरतलब है कि वर्तमान में लोग अयोध्या पहुंचने के लिए सड़क और रेल मार्गों का उपयोग करते हैं। आने वाले दिनों में लोग हवाई सेवा के जरिए भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या पहुंच पाएंगे जिसके लिए मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट का कार्य तेजी से चल रहा है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending