रामायण के ‘आर्य सुमंत’ चंद्रशेखर ने दुनिया से कहा अलविदा, 97 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

‘रामायण’ में आर्य सुमंत का किरदार निभाने वाले अभिनेता चंद्रशेखर ने 97 की उम्र में इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। चंद्रशेखर का निधन आज सुबह 7 बजे हुए और अब उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। चंद्रशेखर ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया था। उनको हेल्थ से जुड़ी कोई समस्या नहीं थी। बता दें, चंद्रशेखर टीवी शो रामायण में आर्य सुमंत का किरदार निभाकर खूब सुर्खियों में आए थे। 
आर्य सुमंत कौन थे?
याद हो सुमंत अयोध्या के सात मंत्रियों के बाद में आठवें मंत्री थे,खास बात राजा दशरथ उन्हीं से सलाह लिया करते थे। इसी के साथ सुमंत ही थे जो राम, सीता और लक्ष्मण को वनवास के दौरान अपने रथ में अयोध्या से गंगा के तट तक छोड़ने आए थे।
पिछले हफ्ते गए हॉस्पिटल
बता दें, चंद्रशेखर बॉलीवुड में 250 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। वह 1964 में आई फिल्म ‘चा चा चा’ और स्ट्रीट सिंगर (1966) के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी रहे हैं।  एक रिपोर्ट के मुताबिक, उनके बेटे अशोक ने बताया है कि उनके पापा का निधन सोते समय हुआ है, लेकिन उन्हें स्वास्थ्य से जुड़ी कोई दिक्कत नहीं थी। बीते गुरुवार को उन्हें 1 दिन के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया था। 
इस दौरान अशोक ने यह भी बताया उन्हें घर वापस ले आए थे और जरूरत पड़ने पर ऑक्सीजन  की व्यवस्था भी उनके लिए की गयी थी। बीती रात तक वो स्वस्थ थे, उन्होंने आराम से दुनिया छोड़ दी। शाम 4 बजे विले पार्ले के पवन हंस में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। 
बॉलीवुड का चर्चित चेहरा 
चंद्रशेखर की बतौर हीरो पहली फिल्म  ‘सुरंग’ थी, जो 1953 में रिलीज हुई थी। इसके अलावा  वह  बारादरी, काली टोपी लाल रुमाल, स्ट्रीट सिंगर में वह लीड रोल में नजर आए। वहीं, फिल्म नमक हलाल, डिस्को डांसर, शराबी, हुकूमत, अनपढ़, साजन बिना सुहागन, संसार जैसी कई फिल्मों में कैरेक्टर रोल में नजर आए हैं। 65 साल की उम्र में वह रामायण में आर्य सुमंत के रोल में नजर आए थे। 78 साल की उम्र में ‘खौफ’ के बाद वह इंडस्ट्री से रिटायर हो गए।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending