अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा – लोगों का घर तोड़ सही नहीं कर रही भाजपा

राजधानी दिल्ली में एमसीडी द्वारा अतिक्रमण एवं अवैध निर्माण को हटाए जाने को लेकर चर्चा जोरों पर है। आम आदमी पार्टी और दिल्ली विधानसभा में विपक्ष में बैठी भाजपा के बीच इस मुद्दे को लेकर तीखी बयानबाजी चल रही है। इन सब के बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को एक महत्वपूर्णण डिजिटल प्रेसवार्ता कर भाजपा को इस मुद्दे पर घेरा है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा, दिल्ली में 63 लाख लोगों के घर और दुकानों पर बुलडोज़र चलाने की तैयारी में है जो की आज़ाद भारत का सबसे बड़ा विध्वंस होगा। सीएम ने कहा कि दिल्ली की कच्ची कॉलोनियों में 50 लाख और झुग्गियों में 10 लाख लोग रहते हैं, जबकि एमसीडी ने करीब तीन लाख प्रॉपर्टी की और लिस्ट बनाई है। आप संयोजक और मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा जिस तरह से भाजपा लोगों के घर और दुकानें तोड़ रही है, वो सही नहीं है। 

हम इसके खिलाफ हैं। इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली नगर निगम का चुनाव कराने की मांग करते हुए कहा कि पूरी दिल्ली जानती है कि इस बार एमसीडी में ‘आप’ की सरकार बनेगी। जैसे हमने शिक्षा-स्वास्थ्य में बेहतर काम किया। बिजली ठीक की और पानी ठीक रहे हैं। ऐसे हम अवैध अतिक्रमण को भी ठीक करेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैने आज बैठक कर अपने विधायकों को कहा है कि आपको जेल भी जाना पड़े, तो डरना मत, लेकिन जनता के साथ खड़ा होना है। इस तरह से बुलडोजर चलाना, दादागिरी-गुंडागर्दी और अपनी पावर का गलत इस्तेमाल करना सही नहीं है। 

प्रेसवार्ता के दौरान अरविंद केजरीवाल ने बताया कि जिस तरह स पिछले 75 वर्षों में दिल्ली का निर्माण हुआ है वैसे तो 80 फीसद से अधिक दिल्ली अतिक्रमण के दायरे में आएगी। उन्होंनेेेे कहा कि अब येे प्रश्न उठता है कि क्या अब 80 फीसद दिल्ली को तोड़ा जाएगा। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली के लोगों को भरोसा दिलाते हैं कि अतिक्रमण और अवैध रूप से बनी हुई दिल्ली की हर समस्या का हम समाधान करेंगे। कच्ची कॉलोनियों को साफ-सुथरा बनाया जाएगा, कच्ची कॉलोनियों को नियमित करेंगे और लोगों को मालिकाना हक दिलवाएंगे। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending