अनुष्का शर्मा ने उठाया बड़ा कदम, इस खास वजह से मैटरनिटी कपड़े की नीलामी करने का किया फैसला

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री अनुष्का शर्मा इन दिनों बेशक फिल्मों से दूरी बनाए हुए हो, लेकिन एक्ट्रेस इंटरनेट के जरिये अपने फैंस के साथ जुडी रहती हैं। अनुष्का ने कोरोना काल में सोशल वर्क करके लोगों की बहुत मदद की है। इस दौरान एक्ट्रेस ने पति विराट कोहली संग मिलकर अपने मकसद को पूरा किया था।

हाल में खबर है कि अनुष्का एक बार फिर से एक नेक कदम करने के लिए आगे आईं हैं। दरअसल अनुष्का शर्मा अपने प्रेग्नेंसी के दौरान पहने हुए कपड़ों को सेल करने का फैसला लिया है। ड्रेस बेचकर अनुष्का को जो भी पैसे मिलेंगे उनका एक्ट्रेस मातृ स्वास्थ्य का समर्थन करने और 2.5 लाख लीटर पानी बचाने के लिए दान करेंगी।

एक्ट्रेस इसी साल बनी हैं मां…

अनुष्का शर्मा 11 जनवरी 2021 को अपनी पहली बेटी की मां बनी हैं। अनुष्का की बेटी का नाम वामिका है। नन्ही वामिका के जन्म होने के समय पर अनुष्का शर्मा ने कई खूबसूरत कपड़े पहने थे। जिनमें उन्होंने बेबी बंप के साथ तस्वीरें पोस्ट शेयर की थीं। लेकिन अब अपने इन्हीं कपड़ों को अनुष्का बहुत जल्द सेल करने वाली हैं। इस बात की जानकारी खुद अनुष्का शर्मा ने साझा की है। एक्ट्रेस ने बताया ‘सर्कुलर इकोनॉमी’ को बढ़ावा देने के लिए उन्होंने ये कदम उठाया है।

अनुष्का ने क्या बोलीं?

अनुष्का ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो शेयर करके बताया कि वो अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान पहने हुए कपड़ो को बेचने वाली हैं। अनुष्का ने बताया ‘यह एक बेहद सिंपल तरीका है और जिससे हर एक व्यक्ति दयालुता से भरी जिंदगी जी सकता है। इन पीसेज को एक बार फिर सर्कुलर फैशन में सेल करके पर्यावरण पर हमारा बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। अपनी प्रेगनेंसी के समय  मुझे लगा कि हमारे जीवन का यह चरण सर्कुलर इकोनॉमी में भाग लेने के लिए काफी उपयोगी रहेगा।

‘सर्कुलर फैशन’ क्या?

बता दें, जिस ‘सर्कुलेशन फैशन’ की बात अनुष्का शर्मा कर रही हैं वो एक ऐसा सिस्टम है, जिसमें कपड़ों को एक तय मॉडल के मुताबिक तैयार किया जाता है। ऐसे में इन कपड़ों की क्वालिटी और टिकाऊपन पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया जाता है, जिससे कि इन कपड़ो को दोबारा री-साइकल किया जा सके। इस तरह के कपड़ों को बनाते समय पर्यावरण का भी पूरा ख्याल रखा जाता है।

मालूम हो फिलहाल अनुष्का शर्मा अपने मदरहुड को एन्जॉय कर रही हैं। वहीं, एक्ट्रेस इन दिनों पति विराट कोहली और बेटी वामिका के साथ इंग्लैंड में है। बता दें  प्रेगनेंसी के तुरंत बाद अनुष्का ने अपना वजन घटा लिया है। एक्ट्रेस अभी तो अपनी पर्सनल लाइफ पर ज्यादा फोकस कर रही हैं। वैसे अनुष्का का अपने प्रोडक्शन हाउस क्लीन स्लेट में उनका क्रिएटिव इन्वॉल्वमेंट बना हुआ है। मिली जानकारी की मुताबिक अनुष्का ने कुछ स्क्रिप्ट्स पढ़ रही हैं। हालांकि किसी प्रोजेक्ट को लेकर अब तक कोई अनाउंसमेंट नहीं की है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending