प्रतिज्ञा’ मे ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार निभाकर प्रसिद्धि पाने वाले अनुपम श्याम की मौत, 63 की उम्र में ली अंतिम सांस

अपनी दमदार एक्टिंग के बलबूते छोटे और बड़े पर्दे पर पहचान बनाने वाले अनुपम श्याम का रविवार को मल्टी ऑर्गन फेल्योर के कारण निधन हो गया है। 63 साल की उम्र में उन्होंने आखिरी सांस ली। बताया जा रहा है उनके शरीर के कई अंगो ने काम करना बंद कर दिया था। अनुपम श्याम पिछले साल से किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे। वह आईसीयू में थे और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। रिपोर्ट्स की मानें तो इन दिनों अनुपम श्याम स्टार भारत के शो प्रतिज्ञा के दूसरे सीजन की शूटिंग कर रहे थे। लेकिन तबीयत खराब होने के कारण उन्हें मुंबई के लाइफ लाइन हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ा। जहां तकरीबन रात 8 बजे एक्टर ने आखिरी सास ली।
एक्टर पिछले साल भी मुंबई के लाइफलाइन अस्पताल में भर्ती कराए गए थे। इलाज के लिए पैसों की जरूरत होने पर बहुत से कलाकारों और सरकार की तरफ से भी उनकी आर्थिक मदद की गई थी। एक्टर के परिवार ने अनुपम श्याम के इलाज के लिए इंडस्ट्री के लोगों से वित्तीय मदद करने का अनुरोध किया था। जानकारी के मुताबिक, अनुपम श्याम के परिवार ने आमिर खान और सोनू सूद से भी मदद मांगी थी। एक्टर मनोज बाजपेयी ने एक्टर के परिवार को एक लाख रुपए की मदद दी थी। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें इलाज के लिए 20 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी थी।
बता दें अनुपम श्याम ने दस्तक, हजार चौरासी की मां, दुश्मन, सत्या, दिल से, जख्म, संघर्ष, लगान, नायक, शक्ति, पाप, जिज्ञासा, राज, वेलडन, अब्बा, वॉन्टेड, कजरारे और मुन्ना माइकल जैसी फिल्मों में भी काम किया था। अनुपम श्याम पॉपुलर टीवी शो प्रतिज्ञा में ठाकुर सज्जन सिंह के रोल से इतने मशहूर हो गए थे की उनके इस रोल का लोगों पर ऐसा असर हुआ कि लोग उन्हें कॉपी करने लग गए थे। बच्चे भी उनकी तरह मूंछे रखते और रौब से बात करते नजर आते थे। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending