पंजाब कांग्रेस को एक और तगड़ा झटका, कैप्टन अमरिंदर के प्रमुख सलाहकार प्रशांत किशोर ने भी दिया इस्तीफा

अपने लिए राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी जिम्मेदारी की मांग कर रहे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रमुख सलाहकार प्रशांत किशोर ने अपने पद से दिया इस्तीफा। इस्तीफे के दौरान प्रशांत किशोर ने कहा की सार्वजनिक जीवन में सक्रिय भूमिका से अस्थायी ब्रेक लेना चाहता हूं। बता दें कि इसी साल एक मार्च को प्रशांत किशोर अमरिंदर सिंह के प्रिंसिपल एडवाइजर बने थे और उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिला था। प्रशांत किशोर ने यह इस्तीफा ऐसे वक्त में दिया है, जब अगले साल पंजाब में विधानसभा चुनाव है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपने पत्र में प्रशांत किशोर ने लिखा- 
“जैसा कि आप जानते हैं सार्वजनिक जीवन में सक्रिय भूमिका से अस्थायी अवकाश लेने के मेरे निर्णय के मद्देनजर, मैं आपके प्रधान सलाहकार के रूप में जिम्मेदारियों को संभालने में सक्षम नहीं हूं। चूंकि मुझे अभी अपने भविष्य के कार्य के बारे में निर्णय लेना है, इसलिए मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया मुझे इस जिम्मेदारी से मुक्त करने की कृपा करें। इस पद के लिए मुझे चुनने और अवसर देने के लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं।”

बता दें की प्रशांत किशोर ने वर्ष 2014 के आम चुनाव में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री पद के लिए अभियान की कमान संभाली थी। जिसके बाद प्रशांत किशोर ने साल 2017 में पंजाब विधानसभा के दौरान कांग्रेस के चुनाव अभियान की कमान संभाली थी। इन सब के बीच हाल ही में हुए पश्चिम बंगाल चुनाव में प्रशांत किशोर ने ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल जीत दिलवाने में मदद की थी।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending