अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर पिता की कविता पढ़कर कोरोना वॉरियर्स को किया सलाम

Amitabh Bachchan salutes the Corona Warriors by reading father's poem on social media

देशभर में कोरोना महामारी बेतहशा बढ़ते मामलों को देख बॉलीवुड सेलेब्स भी हर तरीके से मदद करने के लिए आगे आ रहे हैं। इस दौरान सदी के महानयक अभिनेता अमिताभ बच्चन भी कोरोना संकट के इस मुश्किल वक्त में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। सभी स्टार्स मिलकर कोरोना के इस बुरे समय में लोगों का हौसला बढ़ाने के साथ-साथ उन्हें आर्थिक मदद भी पहुंचा रहे हैं। ऐसे में डोनेशन देने के लिए सामने आने के बाद अब बिग बी सोशल मीडिया के जरिए कोरोना वॉरियर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स का मनोबल बढ़ाने में जुटे हैं।

हाल ही में बिग बी ने सोशल मीडिया पर एक कविता शेयर की है,जिसमें हरिवंश राय बच्चन अपने पिता की मशहूर कविता पढ़ते नजर आ रहे हैं। साथ ही उन्होंने लोगों से कोरोना संकट में एकजुट होने की अपील की है।

दिग्गज अमिताभ बच्चन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इस वीडियो को पोस्ट किया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, ‘हम लड़ेंगे…एक साथ आओ…हम जीतेंगे…’। इसमें वह कहते हैं, ‘रुके न तू, धनुष उठा प्रहार कर, तू सबसे पहला वार कर, अग्नि सी धधक-धधक, हिरन सी सजग-सजग, सिंह सी दहाड़ कर, शंख सी पुकार कर, रुके न तू थके न तू, झुके न तू थमे न तू, सदा चले थके न तू, रुके न तू झुके न तू। ये शब्द मेरे पिता हरिवंश राय बच्चन ने लिखे थे और लोगों का मनोबल बढ़ाया था। ये कविता उन्होंने उस समय लिखी थी, जब देश कई सारी चुनौतियों का सामना कर रहा था। सोशल मीडिया पर बिग बी के इस वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है।

 काम की बात करें तो अमिताभ बच्चन की  ‘द इंटर्न’, ‘झुंड’, ‘चेहरे’, ‘ब्रह्मास्त्र’, ‘मेडे और गुडबाय’  रिलीज होने को तैयार है,लेकिन कोरोना वायरस के चलते फिलहाल कोई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर दस्तक नहीं देगी। फिल्मों के अलावा वह एक बार फिर से छोटे पर्दे पर वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। बता दें, कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते मुंबई में फिल्मों की शूटिंग को रोक दिया गया है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending