अमेरिका के रेस्क्यू ऑपरेशन के बीच तालिबान ने दी चेतावनी, कहा – अफगानो को देश से बाहर ले जाना बंद करें अमेरिका

अमेरिका के 31 अगस्त तक अफगानिस्तान छोड़ने की संभावना बेहद कम है। तालिबान ने अमेरिका को तय समयसीमा में अफगानिस्तान छोड़ने का अल्टीमेटम दिया है। इस पर अमेरिका की खुफिया समिति के अध्यक्ष एडम शिफ ने कहा, 31 अगस्त तक अफगानिस्तान से पूरी तरह वापसी की कम संभावना है। अभी भी विशेष आप्रवासी वीजा आवेदक वाले अमेरिकियों सुरक्षित निकालने की आवश्यकता है।

शिफ ने कहा, अन्य लोगों में अफगान प्रेस के सदस्य, नागरिक समाज के नेता, महिला नेता है। मेरे लिए यह कल्पना करना मुश्किल है कि यह सब महीने के अंत पूरा किया जा सकता है। उन्होंने कहा, हजारों अमेरिकी नागरिक, अफगान दुभाषिये और उनके परिवार हैं को अभी भी काबुल से निकाला जाना बाकी है। इस क्रम में अफगानिस्तान के कई नागरिक भी अमेरिका के लिए उड़ान भर रहे हैं, जो कि तालिबान को पसंद नहीं आया है।

आतंकी संगठन के द्वारा अमेरिका चेतावनी जारी की गई है। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद का कहना है कि अमेरिका को अफगानिस्तान के नागरिकों को देश छोड़ने के लिए प्रोत्साहित नहीं करना चाहिए। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) जेक सुलिवान ने कहा, अमेरिका राजनीतिक एवं सुरक्षा माध्यमों से प्रतिदिन तालिबान से बात कर रहा है। हम अमेरिकी नागरिकों, अन्य देशों के नागरिकों को हवाईअड्डे तक सुरक्षित पहुंचाना सुनिश्चित करने सहित सभी पहलुओं पर तालिबान के साथ विचार-विमर्श कर रहे हैं। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending