अमेरिका : कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर जो बाइडन ने किया बड़ा ऐलान, समय से पहले प्राप्त किया ये लक्ष्य

अमेरिका में कोरोना के मामले तेजी से सामने आने का सिलसिला लगातार जारी है जिसने दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश की चिंता में और इजाफा कर दिया है. साथ ही अमेरिका में कोरोना के कारण होने वाली मौंत में भी इजाफा जारी है.

अमेरिका में कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य भी लगातार जारी है लेकिन कोरोना की रफ्तार भी थमने का नाम नहीं ले पा रही है. इसी बीच अमेरिका के राष्ट्रपित जो बाइडन ने वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

दरअसल, बाइडन ने कल कहा कि देश में 19 अप्रैल से हर वयस्क टीकाकरण के लिए पात्र होगा. यानि आने वाले 19 अप्रैल से अमेरिका मे हर व्यस्क को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी.

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने मंगलवार को एक कोरोना टीकाकरण केंद्र पर  कहा कि मैं आपको बताना चाहता हूं कि हम अभी जीत की कगार पर नहीं पहुंचे हैं.

अभी बहुत कुछ करना बाकी है. वायरस के खिलाफ जंग में हम अब भी संघर्ष कर रहे हैं. आपको बता दे कि अमेरिका में अभी तक 15 करोड़ लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है.

अमेरिका के बाइडन प्रशासन ने 100 दिनों में 10 करोड़ लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा था पर अमेरिकी सरकार ने मात्र 75 दिन के भीतर ही 15 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाकर रिकार्ड बना दिया है.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending