घर की इस दिशा में हमेशा रखें झाड़ू , वरना परेशानियां दरवाजे पर दे देंगी दस्तक 

घर में सफाई के लिए प्रयोग किया जाने वाला झाड़ू वास्तु के हिसाब से काफी महत्वपूर्ण है. झाड़ू से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स हैं जिनका पालन नहीं किए जाने पर घर में दरिद्रता आने की संभावना बनी रहती है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक झाड़ू को सही दिशा में रखना आवश्यक है, वरना इससे कई प्रकार की समस्याएं जीवन में बनी रहती हैं. हम आपको झाडू से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं.  जैसे कि झाड़ू को आप को किस दिशा में रखना चाहिए और झाड़ू को लिटा कर रखना चाहिए या फिर खड़े कर कर। तो आइए झाड़ू से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स के बारे में जानते हैं। 

1. घर में कभी भी झाड़ू को खड़ा कर ना रखें – वास्तु शास्त्र के मुताबिक झाड़ू को घर में खड़ा कर कभी भी नहीं रखना चाहिए क्योंकि खड़ी झाड़ू से घर में दरिद्रता का वास होता है। झाड़ू को घर में हमेशा लेटा कर रखें. 

2. घर में इस ओर होना चाहिए झाड़ू का मुंह – झाड़ू का मुंह हमेशा घर के पश्चिम दिशा या फिर उत्तर पश्चिम दिशा में होना चाहिए. वास्तु शास्त्र के मुताबिक झाड़ू को इस दिशा में रखने से घर में खुशहाली आती है और बिगड़े हुए काम बनते हैं. झाड़ू को कभी भी ईशान कोण में और किचन में नहीं रखना चाहिए. इसके साथ ही घर के बाहर या फिर छत पर भी झाड़ू को नहीं रखना चाहिए. वास्तु शास्त्र के मुताबिक ऐसा करने से चोरी और वारदात का जोखिम बढ़ सकता है.

3. झाड़ू ना लगाएं कभी पैर – झाड़ू पर पैर लगना अशुभ माना जाता है. झाड़ू को हमेशा घर के ऐसे जगह पर रखें जहां पर लोगों की पहुंच अधिक ना हो. झाड़ू पर पैर लगने से अशुभ होने का खतरा बना रहता है. झाड़ू को हमेशा साफ और एकांत वाली जगह पर रखें ताकि झाड़ू का अनादर ना हो. 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending