अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया अलकायदा प्रमुख अयमान अल जवाहिरी, बाडन बोले – ” न्याय हो गया “

अमेरिका ने अलकायदा प्रमुख अयमान अल जवाहिरी को मार गिराया है. इस बात का ऐलान खुद अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने किया. उन्होंने कहा कि “न्याय हो गया”. एक वीडियो संदेश जारी कर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि उनके निर्देश पर अफगानिस्तान के काबुल में हवाई हमला किया गया और अलकायदा प्रमुख अयमान अल जवाहिरी को मार गिराया गया. बाइडन ने कहा कि जवाहरी भी ओसामा की तरह एक घर में छुपा बैठा था. उन्होंने साथ ही कहा कि ये आदमी अमेरिकियों को दशकों से निशाना बना रहा था.

साथ ही उन्होंने साफ संकेत दिया की आतंक के खिलाफ जंग जारी रहेगी. बता दे कि अयमान अल जवाहिरी को अमेरिका ने दुनिया के सबसे खूंखार आतंकियों की सूची में रखा था और अमेरिकी सेना को उसकी तलाश पिछले कई वर्षों से थी। वहीं अमेरिका के विदेश मंत्री एंटी ब्लिंकन ने अलकायदा के चीफ अयमान अल जवाहिरी के मारे जाने के बाद कहा कि दुनिया अब और सुरक्षित हो गई है.

उन्होंने तालिबान सरकार पर काबुल में अलकायदा प्रमुख को रखने और सुरक्षा देने को लेकर अंतरराष्ट्रीय समुदाय से की गई प्रतिबद्धताओं का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। बता दे कि अलकायदा प्रमुख अयमान अल जवाहिरी पर अमेरिका ने ढ़ाई करोड़ डॉलर का इनाम रखा था. 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending