केदारनाथ यात्रा के बाद सिक्स सिग्मा टीम अब अमरनाथ यात्रा के दौरान भी देगी मेडिकल सेवा

केदारनाथ यात्रा में मेडिकल सर्विस देने के बाद सिक्स सिग्मा हाई ऐल्टिट्यूड मेडिकल सर्विस की टीम 30 जून  से शुरू होने जा रही अमरनाथ यात्रा में भी अपनी सेवायें देगी। दरअसल, जम्मू-कश्मीर के स्वास्थ्य महानिदेशक की ओर से संस्था को अमरनाथ की यात्रा के दौरान चिकित्सा सेवा देने के लिए आमंत्रित किया है।  सिक्स सिग्मा हाई ऐल्टिट्यूड मेडिकल सर्विस के प्रबंध निदेशक डाॅ. प्रदीप भारद्वाज ने बताया कि केदारनाथ यात्रा में संस्था की ओर से 130 डाॅक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ को यात्रियों को स्वास्थ्य सेवा देने के लिए लगाया गया था।

मेडिकल सर्विस के चिकित्सकों ने बाबा के धाम पर बनाये गये सिक्स सिग्मा हाॅस्पिटल में 16,108 यात्रियों व दर्शन के लिए लाइन में लगे लोगों को उचित परामर्श के साथ-साथ गंभीर रूप से पीड़ितों को भी मेडिकल सहायता दी। सिक्स सिग्मा हाई ऐल्टिट्यूड मेडिकल सर्विस की टीम ने श्री मद्महेश्वर धाम और श्री तुगनाथ धाम पर भी हाई ऐल्टिट्यूड मेडिकल सर्विस दी, जहां पर मेडिकल टीम ने श्री मद्महेश्वर धाम में 567 श्रद्धालुओं को और श्री तुगनाथ धाम पर 556 भक्तों को स्वास्थ्य सेवायेें उपलब्ध कराई।

हाई ऐल्टिट्यूड मेडिकल सर्विस के एम.डी ने बताया कि 2013 में केदारनाथ धाम पर आई त्रासदी के समय से मेडिकल टीम लगातार चिकित्सा सेवा प्रदान कराती रही है। श्री केदारनाथ धाम पर मेडिकल सर्विस शिविर के समापन अवसर पर वरिष्ठ फार्मसिस्ट श्री एस. बी. गौड़ ने कहा, सम्पूर्ण सिक्स सिग्मा टीम का केदारनाथ जैसे उच्च उन्नतास दुर्गम क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं में पूर्ण मनोयोग से सहयोग हेतु सादर आभार एवं अभिनन्दन, बाबा  केदारनाथ आप की हर मनोकामना पूर्ण करें, आपके आगामी मिशन कार्यक्रम हेतु हार्दिक शुभकामनायें दी।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending