कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद रूस के स्वास्थ्य मंत्री ने दी संभोग ना करने की सलाह, हेल्थ एक्सपर्ट्स ने उड़ाया मजाक

रूस (Russia) के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोरोना वैक्सीन को लेकर एक बहुत बड़ा और अजीबोगरीब बयान देते हुए वैक्सीन लगवाने के बाद कम से कम 3 दिन तक सेक्स (Sex) से दूर रहने की सलाह दे डाली है। दरअसल, रूस के सेराटोव के उप स्वास्थ्य मंत्री डॉ. डेनिस ग्रेफर का कहना है कि, सेक्स करने के बाद शारीरिक तनाव बढ़ जाता है जो इस समय ठीक नहीं है। हर कोई यह बात जानता है कि सेक्स के दौरान बहुत ज्यादा एनर्जी कंजम्पशन होता है इसलिए हम लोगों को इससे बचने की चेतावनी देते हैं।
उन्होंने आगे कहा की हम वैक्सीन लगने के बाद अगले 3 दिन तक सेक्स करने सहित सभी तरह की शारीरिक गतिविधियों से बचने की सलाह देते है। हालांकि, उनके इस दावे की सोशल मीडिया पर जमकर किरकिरी हो रही है।
वहीं एक वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी ने भी उनके इस बयान की जमकर आलोचना की है। उन्‍होंने वैक्सीनेशन के बाद सेक्स का जिक्र करते हुए कहा कि आप इसे कर सकते हैं, बस इसे सावधानी से करें। उन्होंने यह भी कहा कि रूसियों को सामान्य समझ होनी चाहिए और इसे ज्यादा नहीं करना चाहिए।
बता दें कि रूस में इससे पहले भी लोगों को वैक्सीनेशन के तुरंत बाद वोदका पीने, ध्रूमपान करने और सौना स्टीम बाथ लेने से बचने को कहा गया था। वहीं डेली मेल की एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, रूस दुनिया में सबसे कम टीकाकरण करने वाले देशों में से एक है। यहां केवल 13 फीसदी लोगों को ही कोरोना वायरस वैक्सीन की दोनों डोज दी गई है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending