ऑस्ट्रेलिआई टीम को मात देने के बाद भारतीय टीम को बीसीसीआई के द्वारा मिला 5 करोड़ का बोनस

भारतीय टीम के कंगारुओं के  विरुद्ध ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय  क्रिकेट बोर्ड ने  टीम इंडिया को पांच करोड़ रुपये का बोनस देने का ऐलान किया है। बता दें की भारत ने कंगारुओं को बोर्डर गावस्कर ट्रॉफी मे 2-1 से मात दी। और इतना ही नहीं भारतीय टीम ने  आखिरी यानी चौथे टेस्ट मैच के अंतिम दिन 328 रन का लक्ष्य पूरा कर ब्रिसबेन के गाबा में बीते 32 साल से बनी हुई आस्ट्रेलियाई के रिकॉर्ड और बादशाहत को खत्म कर दिया। 

बीसीसीआई यानी  भारतीय  क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली और भारतीय  क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने जीत के बिल्कुल तुरंत बाद ही ट्वीट  द्वारा भारतीय टीम को बधाई दे कर और दिए जाने वाले बोनस का ऐलान किया । बता दें कि गांगुली ने ट्वीट कर लिखा कि, उल्लेखनीय जीत। आस्ट्रेलिया के विरुद्ध  इस तरह से टेस्ट मैच  में जीत अपने नाम दर्ज करना भारतीय क्रिकेट के इतिहास में  हमेशा याद रखी जाने वाली जीत है ।
गांगुली ने अपने ट्वीट द्वारा लिखा, भारतीय  क्रिकेट बोर्ड ने टीम इंडिया को पांच करोड़ रुपये का बोनस देने का ऐलान कर ही दिया है । और यह जीत बेहद ऐतिहासिक है । टीम का एक-एक सदस्य बधाई का हकदार है । शाह ने भी उनसे थोड़ी देर पहले ट्वीट कर लिखा कि, ‘‘बीसीसीआई (भारतीय  क्रिकेट बोर्ड) ने टीम के लिये बोनस के रूप मे 5 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है ।  यह भारतीय क्रिकेट के लिये बेहद विशेष क्षण हैं । भारतीय टीम ने अपने कमाल के जज्बे और अपनी कौशलता का बेहद बेजोड़ नमूना पेश किया है ।
बता दें कि अंतिम यानी चौथे टेस्ट मे पंत ने 89 रन हासिल कर नौट आउट रहे और उनके नाम रिकॉर्ड भी दर्ज किया। इतना ही नहीं शुबमन गिल ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया । गिल ने 91 रन हासिल कर भारत के लिए जीत का रास्ता बेहद आसान कर दिया था । इसके बाद  पुजारा ने भी ढाल बनकर 56 रन हासिल किए और बीच के सत्र में अधिक विकेट खोने से बचाया ।  पंत, शुबमन  और पुजारा की पारी के ज़रिए भारत ने ब्रिसबेन में एक नया इतिहास रचा और ट्रॉफी अपने नाम कर ली ।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending