लंबे समय के बाद विरूष्का ने साझा की अपनी बेटी की तस्वीर, माँ दुर्गा के नाम पर रखा अपनी बेटी का नाम ‘वामिका’

 सोमवार को टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने अपनी बेटी का नाम और उसकी एक झलक अपने फैंस  के साथ सोशल मीडिया के ज़रिये साझा की। सबसे लोकप्रिय जोड़ी विरूष्का ने एक बेहद खूबसूरत संदेश के साथ-साथ बताया की उनकी बेटी का नाम वामिका रखा गया है। और कुछ ही समय में तस्वीर वायरल हो गई और फैंस सोशल मीडिया पर तस्वीर को काफी पसंद कर रहे हैं। बहुत से बॉलीवुड के सितारों और क्रिकेट जगत के खिलाड़ियों के साथ-साथ हर तरफ इसकी चर्चा जारी है और सब जोड़ें को बेहद प्यार दे रहे हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि उनकी बेटी के नाम का अर्थ क्या है और  इसकी क्या खासियत है।
‘वामिका’ माँ दुर्गा के अनेक रूपों में से एक रूप का नाम है। और इस नाम को ज़्यादातर भगवान शिव की अर्धांगनी के लिए इस्तेमाल किया जाता है। ऐसी मान्यता है कि जो भगवान शिव के बगल में बाईं ओर खड़ी होती हैं उन्हें वामिका कहा जाता है। और हिंदू धर्म के शास्त्रों के मुताबिक पति के बाईं ओर हमेशा जीवनसंगिनी ही खड़ी होती है।
आपको बता दें, की बॉलीवुड अदाकारा अनुष्का ने अपने सोशल मीडिया  पर अपनी बेटी की एक झलक दिखाई थी और उस तस्वीर को देखते ही देखते एक लाख से ज़्यादा लाईक और हजारों रिट्वीट के साथ-साथ हर तरफ से बधाई के  संदेश भी आए। अनुष्का ने प्यारी सी तस्वीर को साझा करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘हम एक साथ प्यार और कृतज्ञता के साथ रहे थे, लेकिन इस छोटी सी, वामिका ने इसे बिल्कुल नए स्तर पर ला दिया है। आंसू, हंसी, चिंता, आनंद- ये सभी वो भावनाएं हैं, जिन्हें हमने एक साथ पल भर में जिया। हमारी नींद गायब है, लेकिन दिल भरा है। आप सभी का प्यार और दुआओं के लिए धन्यवाद।’
‘विरुष्का’ के घर  यह ख़ुशी नए साल की शुरुआत  में यानी 11 जनवरी 2021 को आई थी। बता दें की विराट ने ऑस्ट्रेलिया दौरे में केवल एक ही मैच खेलकर भारत वापस लौटने का फैसला किया था। पैटर्निटी लीव के दौरान वह हमेशा पत्नी अनुष्का के साथ ही रहते थे और हमेशा अनुष्का को चेक-अप कराने साथ ही ले जाया करते थे ।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending