शादी के 7 साल बाद दहेज की मांग और पति के मारपीट से परेशान हो कर महिला ने की आत्महत्या

मृतक के भाई ने बताया कि शादी के 7 साल बाद भी बहन को दहेज के लिए परेशान करता था पति और पूरा परिवार, बहन को मारता भी था जिसे परेशान ho कर मेरी बहन ने आत्महत्या कर ली।

ये घटना राजस्थान के अलवर की है जहा एक महिला ने पंखे से लटक कर खुद की जान दे दी जैसे ही मृतक के मायके में फोन कर जानकारी मिली। मृतक महिला का भाई सौरभ ने बताया कि , ‘मेरी बहन समीना की शादी सात साल पहले भीम नगर राज भट्टा निवासी सलीम के साथ हुई थी। शादी के बाद से सलीम व उसके घर वाले आए दिन समीना के साथ मारपीट करते थे। एक बार सलीमा अपने मायके में आ के अपने घर वालों को पूरी घटना के बारे  में बताया कि कैसे उसके ससुराल वाले उससे दहेज़ की मांग करते है उसने ये भी बताया कि उसके पति के साथ मिल के अन्य ससुराल वाले भी उसके साथ मारपीट करते है। ये सब सुन कर मायके के परिवार के लोग उसको अपने साथ लेकर राजभट्टा आए और ससुराल वालों को समझाया गया। लेकिन फिर भी ससुराल वाले नहीं माने और दोबारा से उसके साथ मारपीट कर दहेज की मांग किया करते थे ।

जिससे वो तंग आ कर पंखे से लटक कर जान दे दी। इस मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को राजीव गांधी सामान्य अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। यहां पर महिला का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है। 

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थाने के सहायक उप निरीक्षक महावीर सिंह ने बताया कि मृतका समीना की शादी सलीम के साथ 7 साल पहले हुई थी।उसने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मामले की जांच की जा रही है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending