तालिबान मे फंसे अफगान इंटरप्रेटर ने अमेरिका से लगाई मदद की गुहार, अमेरिका ने किया रेस्क्यू कराने का वादा

मंगलवार को वॉल स्ट्रीट जर्नल को दिए एक इंटरव्यू में वार्ता के दौरान अफगान इंटरप्रेटर मोहम्मद ने अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडेन से मदद की अपील करते हुए उन्हें अफगानिस्तान से निकालने की गुहार लगाई। जिस पर अमेरिकी प्रशासन ने उन्हें बचाने का वादा किया है। बता दें अफगान इंटरप्रेटर मोहम्मद ने साल 2008 में अफगानिस्तान में जो बाइडेन और अन्य अमेरिकी सीनेटरों के हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद मदद की थी।

मोहम्मद अमेरिकी सेना और नाटो सहयोगियों के साथ भी काम कर चुके हैं। जिन्हें अब तालिबानी लड़ाके निशाना बना रहे हैं। मोहम्मद अपनी पत्नी और चार बच्चों के साथ तालिबान में छिपे हुए हैं। इंटरव्यू में मोहम्मद ने अमेरिका राष्ट्रपति से गुहार लगाते हुए कहा था कि मुझे और मेरे परिवार को बचा लीजिए। मुझे यहां मत छोड़िए। मोहम्मद द्वारा मंगलवार को मदद की गुहार लगाए जाने पर अमेरिकी ने कहा कि वो उन्हें रेस्क्यू करेंगे।

अमेरिकी प्रेस सचिव जेन पास्की ने मोहम्मद को बचाने के सवाल पर कहा, “पिछले 20 सालों से हमारी तरफ से लड़ाने के लिए धन्यवाद। बर्फीले तूफान में मेरे कई करीबी लोगों की मदद करने में आपकी भूमिका के लिए और आपके द्वारा किए सभी कार्यों के लिए धन्यवाद।” पास्की ने आगे कहा कि बाइडेन प्रशासन न केवल अमेरिकी नागरिकों के लिए बल्कि अपने अफगान भागीदारों के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है जो हमारी तरफ से लड़े हैं। पास्की ने कहा कि हम आपको बाहर निकालेंगे, हम आपकी सेवा का सम्मान करेंगे और ऐसा करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending