एक स्टडी के मुताबिक, कोरोना कर रहा है पुरुषों के प्राइवेट पार्ट पर हमला, पुरुषों को बना सकता है “नपुंसक”

यूनिवर्सिटी ऑफ मियामी के शोधकर्ताओं द्वारा वर्ल्ड जनरल ऑफ मेंस हेल्थ में प्रकाशित शोध के मुताबिक, कोरोना वायरस पुरुषों के पेनिस पर भी असर डाल रहा है। कोविड की वजह से पुरुषों में इरेक्टाइल डिस्फंक्शन (नपुंसकता) की समस्या पैदा हो रही है, जो लंबे समय तक उनकी यौन क्षमता को प्रभावित कर सकती है। शोधकर्ताओं ने कोविड से संक्रमित हो चुके और इससे संक्रमित न होने वाले पुरुषों की ऊतक संरचना में भी अंतर पाया।
हाल ही में हुए शोध के मुताबिक स्टडी में दावा किया गया है की, कोविड खून की नसों को नुकसान पहुँचा सकता है, जिससे शरीर के कई हिस्सों में खून की सप्लाई को नुकसान पहुंच सकता है, जिनमें पेनिस में स्पंज जैसे ऊतक भी शामिल हैं। 

शोधकर्ता रंजीथ रामासामी ने बताया, “हमने देखा है कि पुरुष कोविड से संक्रमित होने के बाद इरेक्टाइल डिस्फंक्शन (नपुंसकता) की शिकायत करने लगे हैं।” उन्होंने आगे कहा कि नपुंसकता “वायरस का प्रतिकूल प्रभाव हो सकता है”।

डॉ. रामासामी ने कहा: “हमारे पायलट अध्ययन में, हमने पाया कि जो पुरुष पहले इरेक्टाइल डिसइंफेक्शन (नपुंसकता) की शिकायत नहीं करते थे, उन्हें कोविड-19 संक्रमण की शुरुआत के बाद बहुत गंभीर इरेक्टाइल डिसइंफेक्शन (नपुंसकता) की समस्या विकसित हो गई। हमें लगता है कि वायरस पेनिस में रक्त के प्रवाह को प्रभावित कर रहा है, जिससे नपुंसकता हो रही है।”

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending