आप विधायक सौरभ भारद्वाज की धमकी कहा- भगवा पार्टी के घर पर पानी का कनेक्शन काट देंगे

आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) ने भारतीय जनता पार्टी को धमकी देते हुए कहा कि अगर हरियाणा (Haryana) की भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत सरकार अगले 24 घंटों के भीतर दिल्ली (Delhi) को उसके हिस्से का पानी नहीं देती है तो भगवा पार्टी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष के घर पर पानी का कनेक्शन काट दिया जाएगा।

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा-

“भाजपा शासित एमसीडी ने अंदरूनी नालियों-नालों से गाद निकालने के नाम पर भ्रष्टाचार किया है। कॉलोनियों में पांच फीसदी नालियों-नालों की भी सफाई नहीं हुई है। उत्तरी दिल्ली नगर निगम कह रहा है कि 9883 मीट्रिक टन गाद (सिल्ट) निकाली है औऱ दक्षिणी दिल्ली नगर निगम का दावा है कि 35 हजार मीट्रिक टन सिल्ट निकाली है, जबकि हकीकत यह है कि गाद नहीं निकाली गई है। मानसून में सभी कॉलोनियों के अंदर पानी भरेगा क्योंकि नालियां-नाले अभी भी सिल्ट से भरे हुए हैं। बारिश में पानी ओवरफ्लो होकर मुख्य रास्तों पर आएगा। दक्षिणी नगर निगम के कमिश्नर ज्ञानेश भारती बताएं कि किस कॉलोनी की कौनसी नाली से सिल्ट निकाली गई है। उनके साथ हम वहां पर देखने की लिए चलेंगे। निगम अफसरों और नेताओं की मिलीभगत से नालियों से सिल्ट निकालने के नाम पर करोड़ों रुपए की लूट की गई है। ठेकेदारों को भुगतान करने के बाद करोड़ों रुपये बांटे गए हैं।”

आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली के अंदर जल्द मानसून दस्तक दे सकता है। इस दौरान दिल्ली की अंदरूनी सड़कों पर जलभराव होगा। दिल्ली के गांव, शहरी गांव, कॉलोनियों, डीडीए फ्लैट, जनता फ्लैट, अवैध कॉलोनी सहित सभी कॉलोनियों की आंतरिक सड़कें और गलियां एमसीडी के पास हैं। इसके अलावा उनके अंदर जो नालियां-नाले हैं वह सभी भी एमसीडी के अधीन आते है। 
एमसीडी की रिपोर्ट दिखाते हुए सौरभ भारद्वाज ने कहा-
“उत्तरी दिल्ली नगर निगम का कहना है इस साल उन्होंने 9883 मीट्रिक टन गाद (सिल्ट) अलग-अलग कॉलोनियों की नालियों से निकाली हैं। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम का कहना है कि उन्होंने 35,705 मीट्रिक टन सिल्ट अलग-अलग नालियों से निकाल दी है। जबकि हकीकत यह है कि गाद नहीं निकाली गई है। इसके दो बड़े सबूत हैं, जिसको कहीं पर भी वेरीफाई कर सकते हैं। ग्रेटर कैलाश, साउथ एक्स, ईस्ट कैलाश सहित किसी भी कॉलोनी के अंदर चले जाइए। उनसे पूछिए कि क्या उन्होंने एमसीडी के अधिकारियों-कर्मचारियों को इन नालों को खोलकर गाद निकालते हुए देखा है। मैं दावे से बता सकता हूं कि 5 फीसदी नालियों को भी इन्होंने खोल करके नहीं देखा है, गाद निकालने की तो बहुत अलग बात है। इसका भले आप सर्वे कर लीजिए। दक्षिणी एमसीडी कह रही है कि 35 हजार से अधिक मीट्रिक टन सिल्ट निकाल दी। उत्तरी नगर निगम कह रहा है कि 9883 मीट्रिक टन सिल्ट निकाल दी है। इसका दूसरा जब बरसात होगी, उस दिन आपके सामने आ जाएगा। सभी कॉलोनियों के अंदर पानी भरेगा, क्योंकि नालियां और नाले मिट्टी और सिल्ट से आज भी भरे हुए हैं। जब बारिश होगी तो पानी ओवरफ्लो होकर मुख्य रास्तों पर पहुंच जाएगा।”

विधायक सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुआ कहा की, बीजेपी की इस गंदी राजनीति से दिल्ली के 20 लाख लोगों को पानी की दिक्कत हो रही है। उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली को उसके हिस्से का पानी अगले 24 घंटों में नहीं मिला तो दिल्ली भाजपा अध्यक्ष के मकान में पानी की आपूर्ति बंद कर दी जाएगी।
आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि, हरियाणा सरकार ने दिल्ली की जलापूर्ति में रोजाना करीब 10 करोड़ गैलन की कटौती की है। अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारद्वाज ने कहा, “राजधानी में रोजाना 90 करोड़ गैलन पानी का उपयोग होता है जिसमें हरियाणा की बीजेपी सरकार ने रोजाना करीब 10 करोड़ गैलन पानी की आपूर्ति में कमी कर दी है।”

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending