आम आदमी पार्टी ने केंद्र से परिसीमन और एमसीडी चुनाव तारीफ की मांगी जानकारी 

आम आदमी पार्टी ने भाजपा शासित केंद्र सरकार से दिल्ली में एमसीडी चुनाव के लिए एक समयबद्ध कार्यक्रम की मांग की है। आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि जिस तत्परता के साथ आधे घंटे पहले एमसीडी चुनाव रद्द किया गया, उसी तत्परता के साथ परिसीमन और चुनाव तारीख की जानकारी दी जाए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार एकीकरण का फरमान जारी करने के बाद सो गई है जिसके कारण दिल्ली में सफाई व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। 

गोपाल राय ने कहा कि राजेंद्र नगर उपचुनाव में आम आदमी पार्टी का विधायक चुनकर साबित कर दिया है कि उन्हें एमसीडी में भाजपा बिल्कुल नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि देश के गृहमंत्री अमित शाह जी ने जिस तरह से सदन की बैठक में पूरे तामझाम के साथ कहा कि तीनों निगमों के एकीकरण से एमसीडी का कायापलट हो जाएगा। 

लेकिन हालात यह हैं कि एमसीडी को केंद्र सरकार से अबतक एक रुपए का फंड नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि 15 सालों से एमसीडी में आपकी सरकार थी और पिछले 8 सालों से आप केंद्र में बैठे हैं। आपको कभी एकीकरण का ख्याल नहीं आया। चुनाव घोषित होने से कुछ देर पहले अचानक चुनाव रद्द करने का खेल किया क्योंकि आप चुनाव हार रहे थे। गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली में तीनों निगमों में अधिकारियों, कर्मचारियों और निचले स्तर के कर्मचारियों का जो तौर-तरीका था, वह जस का तस बना हुआ है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग परेशान हैं कि यदि कोई समस्या होती है तो इसके लिए वह किसके पास जाएं? 

इसलिए दिल्ली में हर दिन सफाई होना जरूरी है। गोपाल राय ने भाजपा से कहा कि दिल्ली को लोगों को बताइए कि आप 272 वार्डों में चुनाव कराना चाहते हैं या उन्हें 250 वार्ड में सीमित करना है। इसका एक समयबद्ध कार्यक्रम दिल्ली के लोगों के सामने पेश कीजिए। या फिर उन्हें बता दीजिए कि यह प्रक्रिया अनंतकाल तक चलती रहेगी। गोपाल राय ने कहा कि हम चाहते हैं कि जिस तत्परता के साथ आधे घंटे पहले चुनाव को रद्द किया गया। उसी तत्परता के साथ चुनाव की जिम्मेदारी को गंभीरता से लिया जाए और एक समयबद्ध कार्यक्रम पेश किया जाए।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending