AAHAR  KRANTI : 14 मई को अपना पहला सालगिरह मनाएगा आहार क्रांति, देश की कई बडी हस्तियां कार्यक्रम में करेंगी शिरकत

संतुलित पोषक आहार हर किसी का अधिकार है. भारत जैसे बड़ी आबादी वाले देश में इसको लेकर कई अभियन चलाए जा रहें है. पोषण एक बुनियादी मानवीय आवश्यकता है और स्वस्थ जीवन जीने के लिए ज़रूरी है. सकारात्मक पोषण के लिए जागरूकता अभियान काफी मदद करते हैं.

इसी कड़ी में “ आहार क्रांति ” सकारात्मक पोषण के लिए जागरूकता अभियान का संचालन निरंतर रूप से कर रहा  है. आहार क्रांति 14 मई को अपना पहला सालगिरह मनाने जा रहा है जहां इस मौक पर देश के जाने माने लोग सकारात्मक पोषण को लेकर अपना विचार रखेंगे. पिछले साल  वर्षा प्रतिपदा के दिन  “ आहार क्रांति ( उत्म आहार, उत्तम विचार) के एक सरल आदर्श वाक्य के साथ तत्कालीन माननीय केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन द्वारा शुरू की गई थी.

पिछले वर्ष में आहार क्रांति ने दुनिया भर में आयुर्वेद, आधुनिक विज्ञान और हमारी विरासत में निहित सकारात्मक पोषण का संदेश फैलाने के लिए अथक प्रयास किया है. 14 मई 2022 को शाम 7 बजे आयोजित होने वाले आहार क्रांति की पहली सालगिरह के कार्यक्रम में देश की कई बड़ी हस्तियां सकारात्मक पोषण पर अपना विचार रखेंगी. इस दौरान आहार क्रांति द्वारा सकारात्मक पोषण की दिशा में अब तक की यात्रा, भविष्य की योजनाओं और संदेश को विभिन्न दर्शकों तक फैलाने के तरीकों के बारे बताया जाएगा.

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथी के रूप में जयंत सहस्रबुद्धे शिरकत करेंगे.  इस आयोजन में, आप अब तक की यात्रा, हमारी भविष्य की योजनाओं और संदेश को विभिन्न दर्शकों तक फैलाने के तरीकों के बारे में जानेंगे। आहार क्रांति के सालगिरह कार्यक्रम से आप 14 मई को लाइव जुड़ सकते है. आप जुम (ZOOM) और Youtube के जरिये आहार क्रांति के सालगिरह कार्यक्रम में अपनी उपस्थिती दर्ज करा सकते हैं. 14 मई को इस कार्यक्रम का लाइव प्रसार किय जाएगा.

आप इन लिंक का प्रयोग कर कार्यक्रम से लाइव जुड़ सकते है – 

Youtube – https://youtu.be/zXtKb25U0KI

ZOOM  –     https://us02web.zoom.us/j/5196046031?pwd=b2J3eHJqZUVXRTA0UU1DWG11QVAvQT09

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending