भारत और इंग्लैंड के बीच 5 वां टेस्ट मैच हुआ रद्द, ईसीबी ने दी जानकारी

भारत और इंग्लैंड के क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी और बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल मैनचेस्टर में होने वाला भारत और इंग्लैंड के बीच मैच अब रद्द कर दिया गया है। यह मैच ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेला जाने वाला था, जिसे पहले स्थगित कर दिया था। लेकिन अब कहा जा यह मैच पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है। पांचवें टेस्ट मैच के लिए भले ही दोनों देशों की टीम मैदान पर नहीं उतरीं लेकिन मैच से पहले इसको लेकर मैदान के बाहर बहुत दांव-पेच चले। 
इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) के अनुसार, भारतीय खिलाड़ियों के नहीं खेलने की वजह से यह टेस्ट मैच रद्द हो गया है। ऐसे में भारत को हारा माना जाएगा। अब सीरीज 2-2 से बराबर मानी जाएगी। हालांकि, बाद में ईसीबी ने अपना बयान बदल दिया। ईसीबी के इस बयान के बाद भारतीय खेमे में हलचल मच गई। इसके बाद बीसीआईआई का दबाव, विरोध या बातचीत जो भी रहा, उसका असर देखने को मिला।

इंग्लैड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड की तरफ से संशोधित बयान आया। इसके बाद यह तय हो गया कि भारत को अंतिम टेस्ट मैच में हारा नहीं माना जाएगा। भारत-इंग्लैंड पांचवें टेस्ट मैच पर ड्रामा कई घंटों तक चलता रहा। जिसके बाद इंग्लैंड ने आधिकारिक बयान जारी कर मैच स्थगित होने और सीरीज 2-2 से बराबर होने की बात कही। फिर बयान में संशोधन कर भारत को सीरीज में 2-1 से आगे बताया। असली हालात को लेकर ब्रॉडकास्‍टर्स को भी कोई जानकारी नहीं थी।

नासिर हुसैन ने मैदान से कहा कि बेहद ऊहापोह की स्थिति है। हालांकि, स्थिति साफ होने पर BCCI ने खुद बयान जारी किया। बोर्ड ने कहा कि कई राउंड्स की बातचीत के बाद यह फैसला किया गया। BCCI ने ECB को मैच रीशेड्यूल करने का प्रस्‍ताव दिया है। BCCI ने कहा कि प्‍लेयर्स की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं होगा। BCCI ने मैच कैंसिल होने पर फैन्‍स से माफी भी मांगी है। बता दें कि यह फैसला दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड की आपसी सहमति के बाद लिया गया है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending