यूपी के सरकारी विभागों में भरे जाएंगे 50 हजार पद, योगी सरकार ने शुरू की तैयारी

अगर आप भी यूपी में रहते हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो ये खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने ऐलान ही कुछ ऐसा किया है. दरअसल, उत्तर प्रदश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य के सरकारी विभागों में 50 हजार पदों पर जल्द ही भर्ती प्रकिया शुरू करने की तैयारी में है.

बताया जा रहा है कि जल्दी ही आयोग इन पदों को भरने के लिए द्विस्तरीय परीक्षा प्रणाली के तहत प्ररंभिक अर्हता परीक्षा का आयोजन करेगा. राज्य विभाग में 50 हजार पदों की भर्ती को लेकर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अधिकारियों का कहना है कि योजना बना ली गई है तथा इस बारे में सरकार को भी बता दिया गया है.

jobs 1200

बात अगर राज्य के सरकारी विभागों में 50 हजार पदों पर भर्ती के लिए पदों के ब्योरे की करे तो इसमें परिवार कल्याण विभाग में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 9212 पदों, राजस्व परिषद में राजस्व लेखपाल के 7882 पदों, कृषि निदेशालय में प्राविधिक सहायक-ग्रुप -सी के 1817 पदों के अलावा अन्य कई पदों को भरने की प्रकिया शुरू की जाएगी.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 50 हजार पदों को भरने को लेकर पार्दरशी तरीके से परीक्षा कराने के निर्देश अधिकारियों को जारी किए है.

आपको बता दे कि आयोग ने सरकारी विभागों के रिक्त पदों को भरने के लिए आयोग द्विस्तरीय परीक्षा प्रणाली के तहत पीईटी कराने की तैयारी शुरू कर दी है.

गौरतलब है कि यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार को विपक्ष लगातार बैरोजगारी के मुद्दे पर घेर रही है. सपा से लेकर बसपा और कांग्रेस लगातार यूपी में बेरोजगारी का मुद्दे विधानसभा में उठाती रहती है. एक तरह से विपक्ष को जवाब देते हुए योगी सरकार अब राज्य के सरकारी विभागो में 50 हजार पदों को भरने की प्रकिया शुरू करने जा रही है.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending