राम मंदिर निर्माण हेतु दानराशि में 22 करोड़ चेक हुए बाउंस , दानदाताओं से किया जा रहा है संपर्क

अयोध्या में राम जन्मभूमि पर मंदिर बनने को लेकर काफी विवाद हुआ जो लगातार काफी चर्चा में रहा. लेकिन काफी मशक्कत के बाद मंदिर का निर्माण कार्य शुरू किया जा सका. देश के लगभग गरीब से गरीब बड़े से बड़े तबके के व्यक्ति ने अपनी आस्था के अनुसार मंदिर के निर्माण हेतु रुपए दान किए. .लेकिन यहां से एक बेहद चौकाने वाली खबर सामने आ रही है. जी हां अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए पैसा जुटाने के लिए समर्पण ने अभियान चलाकर हजारों करोड़ रुपए इकट्ठे किए गए थे, लेकिन इस अभियान से 15 ‌ हजार चेक बाउंस मिले हैं.
श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र की ऑडिट रिपोर्ट में हुआ खुलासा

आपको बता दें कि इन बाउंस चेक की कुल कुल रकम ‌22 करोड़ रुपए के आसपास है. श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र की एक ऑडिट रिपोर्ट में चेक बाउंस होने की वजह तकनीकी खराबी बताई जा रही है इतनी बड़ी रकम बाउंस होने और वजह जानने के बाद एक टीम बनाई गई है यह टीम उन सभी दानदाताओं से संपर्क कर रही है जिनके चेक बाउंस हुए हैं कुछ चेक नए थे जिनमें से कुछ ‌के चेक क्लियर हो गए हैं बाकी लोगों से भी संपर्क किया जा रहा है.
5 हजार करोड़ की धनराशि की गयी थी इकठ्ठा
दरअसल राम जन्मभूमि मंदिर मैं विश्व हिंदू परिषद ने 15 जनवरी से 17 फरवरी तक चंदा इकट्ठा करने के लिए समर्पण निधि अभियान के दौरान ये चेक इकट्ठे किए गए थे जिसमें करीब 5 हजार करोड़ की दानराशि जुटाई गई थी. हालांकि न्यास द्वारा अभी एकत्रित रकम के बारे में अंतिम आंकड़े जारी नहीं किए गए हैं.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending