दिल्ली में जल्द ही खुलेंगे 100 और नए मोहल्ला क्लीनिक, मनीष सिसोदिया ने दी जानकारी

केजरीवाल सरकार दिल्ली वालों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए  आने वाले दिनों में दिल्ली में 100 नए मोहल्ला क्लिनिक शुरू करने जा रही है। इन मोहल्ला क्लीनिकों का निर्माण कार्य अपने अंतिम दौर में चल रहा है| इस बाबत उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्वास्थ्य विभाग व पीडब्ल्यूडी के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की और अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन क्लीनिकों की शुरुआत जल्द से जल्द की जाए, जिससे कि आम जनता इसका लाभ उठा सकें। मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली का मोहल्ला क्लीनिक मॉडल देश ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व में प्राथमिक स्वास्थ्य प्रणाली का शानदार व अनूठा मॉडल है।

उन्होंने कहा कि हर दिल्लीवासियों तक प्राथमिक स्तर पर स्वास्थ्य सुविधाओं की आसानी से पहुंच हो, इसलिए हम जल्द ही 100 नए मोहल्ला क्लीनिक शुरू करने जा रहे है। इन क्लीनिकों का निर्माण कार्य अपने अंतिम दौर में चल रहा है औऱ जल्द ही ये आम जनता के लिए पूरी तरह से उपलब्ध हो जाएंगे। साथ ही उन्होंने बताया कि दिल्ली में सभी मोहल्ला क्लीनिकों को डिजिटलाईज्ड करने का काम भी तेजी से चल रहा है और बहुत से मोहल्ला क्लीनिक पूरी तरह से डिजिटलाईज्ड हो चुके है। 

मनीष सिसोदिया ने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक किसी भी बीमारी का पता लगाने का पहला पॉइंट है|  इनके डिजिटलाईज्ड होने के यहां से आने वाले डेटा का प्रयोग दिल्ली में किसी भी स्थान पर किसी बीमारी के पनपने से पहले ही उसका निदान करने के लिए किया जाएगा। गौरतलब है कि दिल्ली में वर्तमान में 519 मोहल्ला क्लीनिक हैं। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending