10वीं पास कैंडिडेट्स के लिए इंदिरा गांधी सेंटर फॉर एटॉमिक रिसर्च ने निकाली वेकेंसी, जानें आवेदन की आखिरी तारीख

इंदिरा गांधी सेंटर फॉर एटॉमिक रिसर्च द्वारा 337 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इन पदों के लिए चाहे हाईस्कूल स्टूडेंट्स हों या पीएचडी डिग्री होल्डर सभी आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक कैंडिडेट्स इन पदों के लिए 14 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स का सिलेक्शन विभिन्न पदों के लिए लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।
10वीं पास से लेकर पीएचडी होल्डर तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। अलग–अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता तय की गई है। एजुकेशनल क्वालिफिकेशन से जुड़ी जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं।
आवेदन करने वाले विद्यार्थी की न्यूनतम आयु 28 साल और अधिकतम आयु 27 साल होनी चाहिए। आयु सीमा की पदानुसार जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन को आधिकारिक वेबसाइट पर जरूर देखें।
बता दें कि आवेदन शुरू होने की तारीख- 15 अप्रैल 2021 है और आखिरी तारीख- 14 मई 2021।साथ ही साथ आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख- 14 मई 2021 है।
साइंटिफिक ऑफिसर, टेक्निकल ऑफिसर के पद के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपए है, स्टाइपेंडियरी ट्रेनी के लिए 200 रुपए और अन्य पोस्ट के लिए 100 रुपए है। एससी, एसटी, दिव्यांग और महिलाएं को किसी प्रकार का शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है।
आवेदन करने हेतु इच्छुक और योग्य कैंडिडेट इंदिरा गांधी सेंटर फॉर एटॉमिक रिसर्च के आधिकारिक वेबसाइट www.igcar.gov.in पर जा सकते हैं। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending