“हल्दी के गांठ के टोटके” आपके जीवन को बना सकते है खुशहाल, बनेंगे बिगड़े हुए काम

जीवन में खुश कौन नहीं रहना चाहता. हर कोई चाहता है कि उसकी लाइफ में सकुछ ठीक रहे पर कई बार चीजें हमारे हिसाब से नहीं होती. जीवन को खुशहाल बनाने के लिए हम लाख मैहनत करते है पर हमे वो कामयबी या सुख प्राप्त नहीं हो पाता जिसकी हम कामना करते है. तो क्या आप के जीवन में कुछ ऐसी ही परेशानियों से जूझ रहे है ? अगर हां तो

परेशान मत हो. आज हल्दी के टोटके के बारे में आपको बताने जा रहे है जिसे अपनाने से जिंदगी में खुशहाली फिर से लौट आएगी. गौरतलब है कि हल्दी का इस्तेमाल पूजा पाठ में भी किया जाता है. तो चलिए जानते है हल्दी के इन टोटकों के बारे में…..

1. पति – पत्नी के संबंध को मधुर बनाने का टोटका – ऐसा कहा जाता है जिन महिलाओं को पति से प्यार नहीं मिल पाता और पति हमेशा किसी न किसी बात से उखड़ा रहता है , वैसी महिलाएं अगर गुरूवार के दिन पीले वस्त्र पहनकर एक हल्दी की गांठ रखकर ”ऊॅ रत्यै कामदेवायः नमः” की कम से कम एक माला जप करके शाम के समय बेसन से बनी हुई चीजें खाएं तो पति पत्नी के संबंध मधुर हो जाते है.

2. नये घर में खुशहाली लाने के लिए हल्दी का टोटका – नए घर में खुशहाली और सुख समृद्धि बनाए रखने के लिए लोग चांदी के नाग-नागिन, चांदी का पतरा, 5 छोटी सुपारी, 7 साबुत हल्दी की गांठें लेकर तांबें की लुटिया में पानी डालकर सब चीजें रख दें. उसके बाद उपर से उसे ढककर मकान के पश्चिम कोने में रख देने से घर में खुशहाली और सुख – समृद्धि बनी रहती है.

3. शराब की आदत छुड़ाने का टोटका – शराब पीना बुरी बात है और अगर पति शराबी हो तो पूरे घर में अशांति बनी रहती है. ऐसे में पति की शराब की आदत छुड़ाने के लिए शुक्ल पक्ष के पहले शनिवार को शाम के समय पति के हाथ से 11 हल्दी की गांठें लेकर मोली का डोरा लपेट दें. इसके बाद पति के उपर से 7 बार उतारकर बहते हुए जल में डाल दें. कहा जाता है कि 8 शनिवार तक लगातार ऐसा करने से पति की शराब की आदत हमेशा के लिए छुट जाती है.

4. ससुराल पक्ष से सम्मान पाने वाला हल्दी का टोटका – वैसी महिलाएं जिन्हें अपने ससुराल वालों से प्यार नहीं मिलता वे अपने ससुराल वालों से सम्मान पाने के लिए 7 साबुत हल्दी की गांठें, एक पीतल का टुकड़ा, गुड़, को अपने हाथ में लेकर जाते वक्त ससुराल की तरफ फेंक दें तो इससे ससुराल वालों का व्यवहार कन्या के प्रति बदल जाता है. साथ ही कन्या का मान सम्मान भी ससुराल में बढ़ता है. (ये टोटके कई वर्षो से प्रचलन में है और उसी के आधार पर ये न्यूज आर्टिकल लिखी गई है. V3 NEWS INDIA इन टोटकों की पुष्टि नहीं करता है)

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending