रेलवे ने प्लेटफार्म टिकटों की कीमत में किया इजाफा, दिल्ली में अब इतने का हो गया है प्लेटफार्म टिकट

लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल की कीमतों से परेशान जनता पर अब एक और बोझ बढ़ गया है. दरअसल, राजधानी दिल्ली के सभी रेलवे स्टेशनों पर आज से प्लेटफार्म टिकट मिलना शुरू हो गया है पर इसकी कीमतें तीन गुना बढ़ा दी गई है. यानि की पहले 10 रूपये में मिलने वाला प्लेटफार्म टिकट अब 30 रूपये का हो गया है.

दिल्ली के सभी रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट के लिए लोगों को 30 रूपये चुकाने होंगे. प्लेटफार्म टिकटों की कीमत में हुई बढ़ोतरी को लेकर कहा जा रहा है कि ऐसा कोरोना के चलते किया गया है. टिकट की कीमतों में बढ़ोतरी इसलिए हुई है, ताकि ज्यादा लोग स्टेशन में बेवजह ना आएं और भीड़ ना बढ़ाएं.

इसके  साथ ही मुंबई में भी प्लेटफार्म टिकटों की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है जिसके मुताबिक मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर और लोकमान्य तिलक टर्मिनस में लोगों को अब प्लेटफार्म के लिए 50 रूपये देने होंगे जहां पहले प्लटफार्म टिकट की कीमत मात्र 10 रूपये थी.

यानि यहां प्लेटफार्म टिकटों की कीमत में 5 गुणा का इजाफा हो गया है. मुंबई में भी कोरोना के मद्देनजर ही रेलव ने प्लेटफार्म टिकटों में इजाफा किया है. गौरतलब है कि देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगे है. 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending