राहुल ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, कहा- हमें मार दीजिए..काट दीजिए हमें फर्क नहीं पड़ता.. यह हमारे परिवार की सालों पुरानी ट्रेनिंग हैं

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों के प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने यूपी सरकार के साथ ही केंद्र सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा है कि किसानों पर सरकार का आक्रमण हो रहा है। किसानों को जीप के नीचे कुचला जा रहा है। उनका मर्डर किया जा रहा है। बीजेपी के होम मिनिस्टर की बात हो रही है उनके पुत्र की बात हो रही है।

उन पर कोई एक्शन नहीं हो रहा। राहुल ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधते हुए यह भी कहा कि कल पीएम मोदी लखनऊ गए थे लेकिन मोदी जी लखीमपुर खीरी नहीं गए। वहां मृत किसानों का पोस्टमार्टम ठीक से नहीं किया जा रहा है। जो ठीक से बात करे उसे बंद किया जा रहा है। राहुल ने इस दौरान कहा कि सरकार किसानों की ताकत नहीं समझ पा रही है लेकिन आज हम लखनऊ जाने की कोशिश करेंगे, लखीमपुर जाने की कोशिश करेंगे।

राहुल ने कहा कि पूरे देश के किसानों पर योजनागत तरीके से हमला हो रहा रहा, पहले भूमि अधिग्रहण बिल वापस किया गया और फिर तीन काले कानून लाए गए। उन्होंने आगे कहा कि तीनों कृषि कानून किसानों पर हमला है। राहुल ने कहा कि यूपी में किसानों को मारा जा रहा है। उनका हक छीना जा रहा है। इस सरकार में जो रेप करते हैं, किसानों को मारते हैं वे जेल से बाहर रहते हैं और जो कुछ नहीं करते उन्हें जेल में डाला जा रहा है।

राहुल गांधी ने कहा –

“देश का जो ढांचा है उसे बीजेपी और आरएसएस काबू कर रही है। यह सिर्फ मीडिया की बात नहीं है। आप जानते हो कि मीडिया को कैसे कंट्रोल किया जाता है उसी तरह देश के सभी इंस्टीट्यूशंस को कंट्रोल किया गया है। आज देश में तानाशाही है। राजनेता उत्तर प्रदेश में नहीं जा सकते। कल से हमें कहा जा रहा है कि भैया आप नहीं जा सकते।

चाहे प्रियंका हो मैं हूं या हमारे परिवार का कोई भी हो, हमें मैन हैंडलिंग से कोई फर्क नहीं पड़ता। हमें मार दीजिए, काट दीजिए हमें फर्क नहीं पड़ता। यह हमारी सालों पुरानी ट्रेनिंग हैं। यह हमारे परिवार की ट्रेनिंग है। हिंदुस्तान की आवाज को कुचला जा रहा है। मैं पीड़ित परिवारों का दर्द बांटना चाहता हूं। वहां जाकर ग्राउंड रियलिटी जानना चाहता हूं। समझना चाहता हूं। अभी ग्राउंड रियलिटी किसी को पता नहीं है।”

राहुल ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि यूपी में अपराधियों को खुली छूट मिली हुई है। जैसा आपने अभी बोला कि यह राजनीति हो रही है। हमारा विपक्ष का काम प्रेशर बनाने का होता है, तब कार्रवाई होती है। सरकार नहीं चाहती कि हम प्रेशर बनाएं। सच बताऊं कि यह काम आपका है, लेकिन आप अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाते, उसे आप भूल गए। बता दें इस दौरान राहुल गांधी के साथ मंच पर छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल और पंजाब के CM चरणजीत चन्नी मौजूद थे। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending