राजस्थान: 15 दिन के सख्त लॉकडाउन की तैयारी शुरू, फैसला आज सम्भव

जयपुर। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सभी राज्य सरकारों ने अपनी अपनी कमर कस ली है. प्रदेश में जारी स्तरीय कर्फ्यू के बाद अब 15 दिन का सख्त लॉकडाउन लगाया जा सकता है. इसके दौरान राजस्थान की सीमाएं भी पूरी तरह सील की जा सकती है.
हाल ही में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वरिष्ठ चिकित्सा विशेषज्ञों एवं उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की. अन्य राज्यों जैसे हालात न बनें, इसके लिए उपाय व सुझाव जाने. साढ़े तीन घंटे चली बैठक के बाद मंत्रिमंडल व मंत्रिपरिषद की बैठक के लिए एजेंडा तैयार किया गया.

जानकारी के अनुसार बैठक में वरिष्ठ चिकित्सकों और विशेषज्ञों ने मुख्यमंत्रियों राय दी कि कर्फ्यू से कोरोना पर ज्यादा नियंत्रण नहीं किया जा सकता.फिलहाल शुक्रवार शाम 6 बजे लागू हुआ कर्फ्यू सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए प्रभावी है.0उन्होंने मुख्यमंत्री को सुझाव दिया कि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए इससे भी अधिक सख्त उपाय करने होंगे. लोगों को एक से दूसरे क्षेत्र में जाकर संक्रमण फैलाने से रोकना होगा.

अशोक गहलोत ने ट्विटर के जरिए लिखा, “अविलंब फैसले लेने के लिए प्रधानमंत्री को जल्द राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करनी चाहिए. विस्तृत चर्चा कर कोविड नियंत्रण के लिए राष्ट्रीय स्तर पर कार्ययोजना बनानी चाहिए. अब थोड़ी भी देर से आमजन की जान पर बन आएगी. कोरोना तेजी से बढ़ रहा है. हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता जीवन बचाना है. देश और प्रदेश में जिस तरह से मरीजों और मृतकों की संख्या बढ़ती जा रही है, हालात चिंताजनक हैं. आज भी राजस्थान में 9046 कोविड केस आए हैं और 37 लोगों की मृत्यु हुई है. इसी सन्दर्भ में शनिवार को लगभग साढ़े 3 घंटे समीक्षा की.”

जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर 12बजे मुख्यमंत्री निवास पर मंत्रिमंडल व मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद शाम 5 बजे एक बार फिर कोरोना संक्रमण एवं टीकाकरण को लेकर समीक्षा बैठक होगी. ये सभी के लिए ओपन रखी जाएगी. इसमें भी विभिन्न जिलों के विशेषज्ञ जुड़ेंगे और मुख्यमंत्री उनकी भी राय लेंगे. इसके बाद मंत्रिमंडल व मंत्रिपरिषद में मंत्रियों की राय और बैठक में एक बार फिर लिए गए सुझावों के आधार पर सरकार लॉकडाउन जैसे कुछ जरूरी फैसले ले सकती है.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending