यदि जा रहे हैं हरिद्वार महाकुंभ तो जरूर डाउनलोड कर ले ये एप , मिलेगी मेले से संबंधित हर जानकारी

महाकुंभ का आयोजन इस बार उत्ताराखंड के हरिद्वार में हो रहा है. 1 अप्रेल से कुंभ मेले की शुरूआत हो जाएगी और ये 30 अप्रेल तक चलेगा. यदि आप भी हरिद्वार में लगने जा रहे कुंभ मेले में जाने की सोच रहे है, पर आपको हरिद्वार के बारे में अधिक जानकारी नहीं है तो फिक्र करने की कोई जरूरत नहीं है क्योकि आपकी इस परेशानी को दूर करने के लिए कुंभ मेला पुलिस और प्रशासन ने एक एप तैयार किया है जो आपकी इस समस्या को दूर करने में आपकी मदद करेगा. दरअसल, इस एप का नाम “ कुंभ द्वार ” है.

इस एप के माध्यम से श्रद्धालु हरिद्वार सहित मेले के बारे में जानारियां प्राप्त कर सकेंगे. जैसे की शाही स्नान कब – कब है और आप किस घाट पर स्नान कर सकते है, शहर में ठहरने के लिए होटल, गाड़ियो को पार्क करने के लिए पार्किंग, घाट पर जाने का रास्ता और यातायात से संबंधित जानकारी भी इस एप पर मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को मिलेगी. साथ ही मेले से संबंधित कई अन्य जानकारियां भी लोग “ कुंभ द्वार ” नाम के इस एप से पाए सकेंगे. 

इसके अलावा इस एप के माध्यम से पुलिसकर्मियों की हाजिरी भी लगेगी और पुलिसकर्मियों की गतिविधि पर भी नजर रखी जाएगी. “ कुंभ द्वार ” नाम के इस एप को गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है. तो अगर आप भी हरिदवार महाकुंभ में जाने की सोच रहे तो इस कुंभ द्वार नामक इस एप को जरूर डाउनलोड कर लें. 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending