भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल पाई गई कोरोना संक्रमित, थाईलैंड में क्वारंटाइन

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल से जुड़ी यह खबर आ रही है कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं। बता दें कि साइना अभी लिए थाईलैंड में हैं, जहां वह बैडमिंटन टूर्नामेंट के लिए गई थी। और अब साइना वहीं के अस्पताल में क्वारंटाइन है। कोरोना पॉजिटिव पाए जाना साइना के लिए बेहद दुःख की बात है जिससे उन्हें बड़ा झटका भी लगा है। इसकी वजह यही है कि 12 जनवरी से 17 जनवरी के दौरान योनेक्स थाईलैंड ओपन खेला जाने वला है। और ठीक इसी के बाद 19 जनवरी से 24 जनवरी के दौरान टोयोटा थाईलैंड ओपन और फिर 27 जनवरी से 31 जनवरी के दौरान बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर का फाइनल्स खेला जाने वाला है।

पहले हीं इस महामारी कि वजह से करीब 10 महीनों तक अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर को प्रभाव पड़ा था। इतना ही नहीं भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना मंगलवार से शुरू थाईलैंड सुपर 1000 टूर्नामेंट में एक बार फिर से वापसी करने वाली थीं।

इसके पूर्व भी साइना बैंकॉक में होने वाले टूर्नामेंटों के ऊपर लगाए गए रोक से खुश नही थीं। साइना नेहवाल ने कोविड-19 की वजह से लगाए गए प्रतिबंधों से बेहद नाराज़ थी और नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने कई ट्वीट किए थे। और अब कोरोना से संक्रमित होने के बाद यह कहना मुश्किल होगा की साइना अभी होने वाले टूर्नामेंट में हिस्सा ले पाएंगी या नहीं।

साइना ने हाल ही में ट्रेनर और फिजियो से न मिलने की बात पर विश्व बैडमिंटन महासंघ की बेहद आलोचना भी की थी। उन्होंने कहा था कि खिलाड़ियों को इस बात से पहले हीं अवगत कर देना चाहिए था कि किसी भी खिलाड़ी को थाईलैंड में स्पोर्ट स्टाफ से मिलने की अनुमति नहीं होगी। थाईलैंड में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण चीन ने इस टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया और दूसरी ओर विश्व की नंबर वन खिलाड़ी केंतो मोमोता के भी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जापान इस टूर्नामेंट से आखिरी समय में हट गया।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending