बीजिंग एयरपोर्ट की तस्वीर को ‘नोएडा’ के आगामी प्रोजेक्ट बता कर ट्वीट करने पर चीनी मीडिया ने बीजेपी के मंत्रियों और नेताओं का बनाया मजाक

चीन के सरकारी ग्लोबल टेलीविज़न नेटवर्क (सीजीटीएन) के एक मीडियाकर्मी ने कई भाजपा नेताओं और मंत्रियों को नोएडा में आगामी जेवर हवाई अड्डे के मॉडल के रूप में बीजिंग डैक्सिंग अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की छवियों को प्रसारित करने के लिए मजाक बनाया है। यह उन दिनों के बाद आता है जब भारत के सत्तारूढ़ दल के नेताओं को भी दक्षिण कोरिया के इंचियोन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की छवियों को जेवर हवाई अड्डे के लिए एक मॉडल के रूप में पोस्ट करने के लिए बुलाया गया था।

सीजीटीएन के कर्मचारी शेन शिवेई ने शुक्रवार रात नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बारे में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों के ट्वीट का एक कोलाज ट्वीट किया। शिवी ने ट्वीट किया, “एरर… यह जानकर हैरान हूं कि भारत सरकार के अधिकारियों को चीन बीजिंग डैक्सिंग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की तस्वीरों का इस्तेमाल ‘बुनियादी ढांचे की उपलब्धियों’ के सबूत के तौर पर करना पड़ा।”

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, प्रहलाद सिंह पटेल, अर्जुन राम मेघवाल और यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य उन लोगों में शामिल थे, जिनके ट्वीट पर प्रकाश डाला गया। ट्वीट में लिखा गया है कि नोएडा में एशिया का सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा भी 35,000 करोड़ रुपये का निवेश लाएगा। इसके अलावा, 1 लाख से अधिक लोगों को रोजगार दिया जाएगा।

Screenshot 2021 11 27 135316

‘फेक न्यूज प्रोपेगेंडा’
उसी ट्वीट थ्रेड में, शेन शिवेई ने उस छवि को पोस्ट किया जिसे भारतीय नेताओं ने भविष्य के जेवर हवाई अड्डे के लिए डिजाइन के रूप में साझा किया था, और कहा – “चीन के बीजिंग डैक्सिंग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में आपका स्वागत है, 17.47 अमेरिकी डॉलर की लागत वाली एक बड़ी परियोजना अरब”।
शिवी ने एक लेख भी पोस्ट किया जिसमें कहा गया था कि तस्वीरें बीजिंग हवाई अड्डे की थीं, न कि जेवर हवाई अड्डे के भविष्य के डिजाइन की। उन्होंने आगे कहा कि भारत सरकार के फर्जी समाचार को प्रचार करना खारिज किया गया।”

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending