फिर बढ़ रही कोरोना की गति

कोरोना की एक बार फिर से बढ़ती रफ्तार इस और इशारा कर रही है की चीन के वुहान शहर से फैले इस खतरनाक वायरस को अभी हल्के में लेने का समय नहीं है. कोरोना का टीका लगाने का काम तेज गति पर है लेकिन अभी असवाधानी बरतने का समय नहीं. इस समय लोगों को वैसी ही सावधानी बरतनी होगी जैसा कोरोना की शुरवात में बरती जा रही थी. कोरोना के मामले पिछ कुछ दिनों से लगातार बढ़ रहे है.

एक समय जब आज से कुछ दिन पहले तक कोरोना के देश में मामले घटकर 8 से 9 हजार रोजाना के तौर पर सामने आ रहे थे तो ऐसा लगने लगा था कि कोरोना नाम की इस महामारी से जल्द ही छुटकारा मिल जाएगा पर ऐसा अभी के हालात को देखकर नहीं लगता. कोरोना की रफ्तार फिर से तेज हो चली है. पिछले कुछ दिनों से रोजाना 15 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आने लगे है जिसने इस बात को स्पष्ट कर दिया है कि कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ.

bihar coronavirus 620x400 3

महराष्ट्र, कर्नाटक, पंजाब, मध्यप्रदेश, और गुजरात सहित देश के कई अन्य राज्यों में कोरोना के मामेल बढ़ रहे है. कोविड – 19 के सबसे अधिक मामले अभी तक महराष्ट्र में दर्ज किए गए है और अब फिर से महराष्ट्र में कोरोना डरा रहा है. कोरोना के दैनिक मामलों में वृद्धि का इशारा हमे समझना होगा. अभी सावधानी बरतनी ही होगी वरना एक साथ कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. कोरोना से बचने के लिए सावधानी जरूरी है. हमे कोरोना से बचने के लिए मॉस्क पहनना, सोशल डेस्टेसिंग का पालन करना ही होगा क्योकि यही समय की मांग है. 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending