पांच दिनों तक दक्षिण भारत में जमकर होगी बारिश, बिगड़ सकते हैं हालात

बीते कई दिनों से दक्षिण भारत में बारिश का कहर जारी है, जिसके वजह से कई जनजीवन को भारी नुक्सान उठाना पड़ रहा है। बता दें कि केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में बाढ़ जैसे हालात हैं और कई लोगों की जान भी जा चुकी है। वहीं सैंकड़ों लोगों के लापता होने की खबर है। बता दें कि पुडुचेरी और कराईकल में भी मध्यम से भारी वर्षा की सम्भावना है। हालांकि तटीय कर्नाटक में अब भी भारी बारिश जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार और बुधवार को बेंगलुरु में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

आने वाले पांच दिनों में आईएमडी ने 24 नवंबर से 26 नवंबर तक पुडुचेरी, तमिलनाडु और कराईकल में भारी बारिश होने की आशंका जताई है। हालांकि दक्षिण भारत की स्थिति काफी बदतर है और ये बिगड़ते ही जा रही है, और बाढ़ जैसी स्थिति में वहां के लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। 
इन राज्यों में हो सकती है मध्यम से भारी बारिश 

मौसम विभाग के सूत्रों के मुताबिक आने वाले दो से चार दिनों के अंदर  तमिलनाडु, केरल, अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह, कोंकण, तटीय आंध्र प्रदेश, गोवा, मराठवाड़ा दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, और तेलांगना में बारिश मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। साथ ही साथ ओडिशा, मध्य प्रदेश और लक्षद्वीप व गुजरात के कुछ हिस्सों में भी बारिश होने की आशंका है। हालांकि केरल में बरसात के कारण काफी परेशानियां हो रही हैं। बता दें कि राज्य के कई जिलों में बारिश के चलते बाढ़ जैसी हालत बन गई है। और आधा दर्जन से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।और करोड़ों रुपये की फसल भी ख़राब हो गई। 

बारिश से कर्नाटक के बिगड़े हालात

लगातार हो रही बारिश के कारण कर्नाटक से जनजीवन ठप हो गया है। बता दें कि अब तक कर्नाटक में 24 लोगों की जान जा चुकी हैं।  राजधानी बेंगलुरु के भी कई इलाकों में पानी भर गया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई का कहना है कि  बारिश और बाढ़ के कारण राज्य के कई हिस्सों में बर्बाद हुई सड़कों और पुलों को ठीक करने के लिए 500 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। आगे मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है कि जिन-जिन लोगों के मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं उन सभी को पहली किस्त के तौर पर उन्हें तुरंत हीं एक लाख रुपये दिए जाने का निर्देश दिया गया है। और जिनके घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं उनको भी पैसे दिए जाएंगे।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending