नोएडा इंटरनेशनल एयपोर्ट को हर प्रकार की कनेक्टिविटी देने के लिए चल रहा कार्य, यात्रियों को आने – जाने में नहीं होगी परेशानी

दिल्ली से सटे नोएडा में बन रहे नोएडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को हर प्रकार की कनेक्टिविटी प्रदान करने की दिशा में यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार कार्य कर रही है नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को मेट्रो रेल और सड़क कनेक्टिविटी के जरिए जोड़ा जा रहा है। आने वाले दिनों में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट रोड, मेट्रो और रेलवे से जुड़ने जा रहा है ताकि लोगों को नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचने और यहां से दिल्ली तथा अन्य जगहों पर पहुंचने में आसानी हो। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का कार्य तेजी से चल रहा है।

लोगों को नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचने में परेशानी ना हो इसके लिए मेट्रो लाइन को भी ग्रेटर नोएडा से नोएडा तक विस्तारित किया जाएगा। लोगों को नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचने और दिल्ली आने – जाने में किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए हाई स्पीड रेल लिंक के लिए डीपीआर को जल्द मंजूरी दिलाए जाने की खबर है। बता दें कि इसके तहत नोएडा एयरपोर्ट के टर्मिनल पर एक रेलवे स्टेशन पर प्रस्तावित है। इस हाई स्पीड रेल की खासियत यह होगी कि वह मात्र 21 मिनट में दिल्ली पहुंच जाएगा।

 

अब अगर नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को रोड कनेक्टिविटी प्रदान किए जाने की करें तो एयरपोर्ट के नॉर्थ ईस्ट एरिया को रोड कनेक्टिविटी भी प्रदान की जा रही है। इस संबंध में जारी एक रिपोर्ट में बताया गया है कि नोएडा एयरपोर्ट के टर्मिनल स्टेशन को मेट्रो पैसेंजर टर्मिनल से लिंक किया जाएगा। गौरतलब है कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का कार्य तेजी से चल रहा है और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट देश के बड़े इंटरनेशनल एयरपोर्ट में शामिल होगा। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को जल्द से जल्द तैयार करने के लिए प्रदेश सरकार कोशिश कर रही है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending