जयपुर के स्कूलों में तेजी से फ़ैल रहा है कोरोना, 11 छात्र हुए संक्रमित

देश भर में कोरोना के प्रकोप को कम होता देख एक ओर जहां स्कूलों को खोला जा रहा है वहीं जहां  स्कूल खुल चुके हैं वहां संक्रमण फैलता ही जा रहा है। और राजस्थान की राजधानी जयपुर से ऐसी ही खबर आ रही है जहां तीन स्कूलों में कोरोना फैलने की खबर सामने आ रही है। एक स्कूल में करीब 11 बच्चों के संक्रमित होने की खबर आ रही है। जयपुर में भी बीते सप्ताह में भी शहर के दो जाने माने स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र कोराेना से संक्रमित पाए गए थे। 

बता दें कि  15 नवंबर से राजस्थान में 100 फीसदी की क्षमता के साथ खोल दिए गए थे। और फिर इसके अगले दिन ही यानी 16 नवम्बर को जांच के समय जयपुर के सवाई मानसिंह स्कूल के दो बच्चे एक ही साथ कोरोना से  संक्रमित पाए गए थे।  इसके बाद मानसरोवर स्थित नीरजा मोदी स्कूल व जयश्री पेड़िवाल स्कूल में भी दो बच्चे के संक्रमित होने की खबर सामने आई थी। और अब जयश्री पेड़िवाल स्कूल से 11 बच्चों के कोरोना संक्रमित पाए जाने की खबर सामने आ रही है। 

इसके बाद जयश्री पेड़िवाल स्कूल प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के साथ शहर के आला अधिकारी भी सकते में हैं। वहीं, माँ-बाप की चिंता भी बढ़ने लगी है।  बता दें कि हाल ही में कोरोना के कारण एक ढाई साल के बच्चे की  मौत ने लोगों और खास कर के अभिभावकों की चिंता बढ़ा दी है। और फिर जयश्री पेड़ीवाल इंटरनेशनल स्कूल प्रबंधन ने कक्षा 6 से 8वीं तक की कक्षाओं को एक बार फिर एक सप्ताह तक बंद करने की घोषणा की है। सूत्रों के अनुसार स्कूल में और भी कई छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, हालांकि  प्रबंधन द्वारा अभी तक इस मामले की पुष्टि नहीं की गई है। 

सावधानी को ध्यान में रखते हुए स्कूल प्रबंधन ने ऑनलाइन क्लासेज शुरू कर दी हैं। हैरानी की बात  है कि जयपुर में 15 नवंबर के बाद 20 वर्ष से कम उम्र के लगभग एक दर्जन से भी ज्यादा छात्र संक्रमित पाए गए हैं। ऐसी स्थिति में अभिभावकों की यह चिंता बढ़ती जा रही है कि वह बच्चों को स्कूल भेजे या नहीं। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending