कोविड – 19 को लेकर WHO के प्रमुख ने कही बड़ी बात, आप भी जानें

कोरोना वायरस ने पुरी दुनिया को इस समय परेशान कर रखा है. कुछ देश में कोरोना के मामले कहीं कम तो कहीं ज्यादा आ रहे है.

भारत में भी कोरोना के मामलों का सामने आना लगातार जारी है. अच्छी बात ये भी है कि कोरोना के मामले अब भारत में कम आ रहे है. साथ ही दुनिया के अन्य देशों में भी कोरोना की रफ्तार में कमी आई है. कोरोना वैक्सीनेशन का भी कार्य दुनिया के कई देशों में प्रगति पर है.

Coronavaccine 4

पर अभी कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है और ये कहना है WHO  के प्रमुख टेड्रोस अधनोम घेब्रेसियस का. उन्होंने दुनिया में कम आ रहे कोरोना के मामलों को लेकर कहा कि कोविड – 19 के मामले दुनियाभर में कम आ रहे है और ये प्रोत्साहित करने वाली बात हैं पर अभी कोविड-19 को फैलने से रोकने में मददगार रहे प्रतिबंधों में ढील नहीं दी जानी चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने  कोरोना के कारण होने वाली मृत्यु की संख्या में भी कमी का जिक्र किया.

विश्व स्वास्थ्य संगठन प्रमुख टेड्रोस अधनोम घेब्रेसियस ने कहा कि हम सभी कोरोना के मामलों की संख्या में आई कमी से उत्साहित हैं, लेकिन मौजूदा स्थिति से संतुष्ट हो जाना वायरस जितना ही खतरनाक होगा.

उन्होंने कहा कि अभी प्रतिबंधों में ढील देने का सही समय नहीं आया है और ये वो समय नहीं है जब प्रतिबंधों में ढील दी जाए. आपको बता दे कि दुनियाभर में अब तक कोरोना के 19 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके है और कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन का कार्य लगातार जारी है.  

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending