कोलकाता के 13 मंजिला इमारत में लगी आग मे 9 की मौत, आग की वजह का पता लगाने के लिए कमिटि का गठन

कोलकाता के स्ट्रैंड रोड स्थित एक 13 मंजिला इमारत में कल शाम अचानक आग लग जाने से चारों और अफरा – तफरी मच गई. इस आग लगने की घटना में अब तक 9 लोगों की अब तक मौंत हो चुकी है वहीं कई लोगों के घायल होने की खबर है. आपको बता दे कि कोलेकाता के स्ट्रैंड रोड स्थित इस 13 मंजिला इमारत में ईस्टर्न रेलव का कार्यालय भी था. घटनास्थल पर कल सीएम ममता बनर्जी भी पहुंची और राहत और बचान कार्य का जायजा लिया.

इस इमारत में आग लगने के कारण  मरने वाले लोगों में चार फायर ब्रिगेडकर्मी, दो रेलवे अधिकारी और दो पुलिसकर्मी भी शामिल है. इस घटना के बाद राज्य की ममता बनर्जी सरकार ने इस आग की घटना में अपनी जान गवाने वाले लोगों के परिवारजनों को 10 – 10 लाख रूपये मुआवजा देने की घोषणा की है.

इस हादसो को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम नरेंन्द्र मोदी ने दुख प्रकट किया है. साथ ही भाजपा अध्य़क्ष जेपी नड्डा ने भी आग लगने की इस घटना पर दुख प्रकट करेत हुए कहा कि कोलकाता में आग लगने की दुर्घटना के कारण लोगों की जान जाने से मन व्यथित है. इस दुख की घड़ी में, जिन्होंने अपनी जान गंवाई , उनके परिवारों के साथ मेरी गहरी संवेदना है.

मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएं. भाजपा शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ी है और हर संभव मदद करेगी. हालांकि आग किस कारण से लगा इसका स्पष्ट कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कोकाता के स्ट्रैंड बिल्डिंग में लगी आग की इस घटना के बाद आग लगने का कारण पता लगाने के लिए एक कमेटी का गठन किया है. फिलहाल इमारती की आग पर काबू पा लिया गया है. 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending