कोरोना महामारी को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने दिया बड़ा बयान

भारत में कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे है. कभी कम तो कम ज्यादा. कोरोना वैक्सीनेशमदन का भा कार्य लगातार जारी है पर पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में कुछ राज्यों में तेजी देखी गई है. इसी बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने रविवार को देशवासियों को खुशखबरी दी है.

दरअसल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि भारत में कोरोना महामारी समाप्ति की और है. इस चरण में सफलता हासिल करने के लिए हमें तीन कदम उठाने की जरूरत है. पहला कोविड-19 टीकाकरण अभियान को राजनीति से दूर रखें, दूसरा कोविड-19 टीकों से जुड़े विज्ञान पर भरोसा करे और तीसर ये सुनिश्चित करें कि हमारे प्रिय जनों को समय पर टीके लगें.

आपको बता दे कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ये बाते दिल्ली चिकित्सा संघ के 62वें वार्षिक दिल्ली राज्य चिकित्सा सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही. सथा ही उन्होंने जानकारी दी कि देश में अब तक कोविड-19 के दो करोड़ से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं और वैक्सीनेशन का दर बढ़कर प्रतिदिन 15 लाख हो गई है.

गौरतलब है कि 1 मार्च से देश मे 60 वर्ष से अधिक और वैसे लोगों को कोरोना का टीका लगाने का अभियान शुरू हुआ है जिनकी उम्र 45 साल से अधिक है और वे गंभीर बीमारी से पीड़ित है. 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending