केरल: चुनाव लडने वाली भारत की पहली किन्नर और मशहूर रेडियो जॉकी ने की आत्महत्या, जानिए क्या थी वजह

केरल में मंगलवार को मशहूर रेडियो जॉकी और केरल के विधानसभा चुनाव में नामांकन दाखिल करने वाली किन्नर उम्मीदवार अनन्या कुमारी एलेक्स ने मंगलवार शाम फांसी लगाकर की खुदकुशी। अनन्या का शव केरल के कोच्चि के फ्लैट पर पंखे से लटका मिला। पुलिस ने शुरुआती जांच में इसे आत्महत्या का मामला बताया है। 

दरअसल, अनन्या ने पिछले साल जून में सेक्स रिसाइमेंट सर्जरी कराई थी। जिसके बाद उन्हें गंभीर स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो रही थीं। अनन्या ने इन समस्याओं को लेकर डॉक्टर और प्राइवेट हॉस्पिटल पर लापरवाही का आरोप लगाया था। इसे लेकर अनन्या कुमारी ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी।

उन्होंने अपनी शिकायत में कहा था कि सर्जरी के बाद से उन्हें गंभीर शारीरिक दर्द हो रहा है और वह काम करने में भी लाचार है। अनन्या ने न्याय की मांग की थी। बता दें कि अनन्या ने केरल विधानसभा चुनाव मलप्पुरम जिले के वेंगारा निर्वाचन क्षेत्र में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के नेता पीके कुंजालिकुट्टी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए नामांकन दाखिल किया था।

चुनाव में नामांकन भरने वाली अनन्या पहली ट्रांसजेंडर महिला थीं। हालांकि बाद में मतदान से एक दिन पहले उन्होंने अपना चुनाव अभियान स्थगित कर दिया था। तब उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें परेशान किया जा रहा है। अपनी ही पार्टी के नेताओं से जान से मारने की धमकी मिल रही है।  

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending