कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने दिया अमर्यादित बयान, गृह मंत्री को बताया पागल, कहा – पागल आदमी है गृह मंत्री

कर्नाटक (Karnataka) कांग्रेस (congress) के अध्यक्ष डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) ने गुरुवार को राज्य मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र पर चुनावो को हैक करने का आरोप लगाया है। उन्होंने गृहमंत्री को पागल बताते हुए कहा की, “देश का गृह मंत्री एक पागल इंसान है और उन्हें अपनी जांच के लिए एनआईएमएचएएनएस (राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य और तंत्रिका विज्ञान संस्थान) जाना चाहिए।” इसके साथ ही उन्होंने बिटकॉइन के घोटाले पर भी सत्ता पक्ष बीजेपी को घेरा।


इसके साथ ही कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) ने राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र पर चुनावो को हैक करने का आरोप लगाते हुए उसकी न्यायिक जांच की भी मांग की। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा की, “मैने कर्नाटक में बिटकॉइन हैकिंग के आरोपी के बारे में एक खुलासा किया था। जिसके बाद कई युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुझे सूचित किया की युवा कांग्रेस अध्यक्ष के लिए ऑनलाइन वोटिंग भी हैक की गई थी..मैं इस पर निष्पक्ष जांच की मांग करता हूं..।”


आइए जानते है क्या है बिटकॉइन घोटाला
दरअसल कांग्रेस का आरोप है की राज्य के सबसे बड़े हैकर श्री कृष्ण (श्रीकी) ने नौ करोड़ से अधिक की मात्रा में बिटकॉइन चोरी किया है और इस पर बीजेपी पर्दा डालने का काम कर रही है। वहीं दूसरी तरफ हैकर श्री कृष्ण (श्रीकी) ने अपने बयान में कहा की हैकिंग के जरिए उसे करीब 20008 बिटकॉइन का फायदा हुआ। श्रीकि ने कहा की उन्होंने इस रकम को अपने दैनिक रोजमर्रा की जरूरतें पूरी करने के लिए इस्तेमाल किया। श्रीकि ने बताया की जब उन्होंने बिटकॉइन को हैक किया था उस दौरान एक बिटकॉइन की कीमत 100 से 200 रुपए अमेरिकी डॉलर के बीच थी।


बता दें कि जिस बिटकॉइन पर इतना विवाद हो रहा है वह एक डिजिटल करेंसी है। जिसे ना भारत सरकार संचालित करती है और ना है केंद्रीय बैंक संचालित करती है। बिटकॉइन का सीधा मतलब विकेंद्रीय कृत करेंसी से होता है और इस वजह से इसे केवल डिजिटल वॉलेट में रखा जाता है। जिस तरह से आपके डेबिट कार्ड, मोबाइल इत्यादि से आपकी बचत राशि उड़ा दी जाती है। ठीक उसी तरह बिटकॉइन की भी आराम से चोरी की जा सकती है। जिस ने कर्नाटक में राजनीति तेज कर दी है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending