आईसीसी की रैंकिंग में स्मिथ ने कोहली को पछाड़ा, विलियमसन की जगह अब भी बरकरार

सिडनी टेस्ट के पश्चात अब आईसीसी ने अपनी ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है। और रैंकिंग के अनुसार आईसीसी की बल्लेबाजों के रैंकिंग में स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को पछाड़ दिया है। स्मिथ ने भारतीय कप्तान कोहली को पछाड़ करअब दूसरा स्थान अपने नाम कर लिया है। बता दें कि सिडनी टेस्ट में स्मिथ ने 131 और साथ-साथ 81 रनों की पारी भी खेली थी। और स्मिथ के इन परियों का फायदा उन्हें बेहद सही तरीके से हुआ है। अब स्मिथ के 900 रेटिंग अंक हैं और वहीं विराट के रेटिंग अंक अब 870 हैं।

न्यूजीलैंड के टीम के कप्तान केन विलियमसन 919 रेटिंग अंकों के साथ नंबर 1 पर बरक़रार हैं। अगर भारतीय खिलाड़ियों की बात की जाए पुजारा दो पायदान चढ़कर अब 8वें स्थान पर पहुंच चुके हैं। बता दें कि सिडनी टेस्ट में पुजारा ने 77 रनों की पारी खेली थी। और सिडनी टेस्ट के लिए कार्यवाहक कप्तान रहाणे को इस बार एक स्थान का नुकसान हुआ है और अब वह 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग की बात करें तो इस बार ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड को बेहद फायदा हुआ है। और अब हेजलवुड 8वें से 5वें नंबर पर आ चुके हैं। और कंगारू की ओर से हीं पैट कमिंस अब भी पहले नंबर पर कायम हैं। और बता दें कि कमिंस के रेटिंग अंक 908 हैं। इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड दूसरे स्थान पर और न्यूजीलैंड के नील वैग्नर तीसरे स्थान पर हैं। मिशेल स्टार्क का रेटिंग अंक गिर चूका है जिसकी वजह से वह 3 पायदान से गिरकर 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

भारतीय टीम की बात की जाए तो भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस बार 1 स्थान का नुकसान देखने को मिला है। और अब वह 10वें स्थान पर हैं। ऑफ स्पिनर अश्विन को भी इस बार रैंकिंग में नुकसान देखना पड़ा है। और अब वह दो पायदान से गिरकर 9वें स्थान पर आ गए हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending